सूरत : चोरी हुए मोबाइल में गूगल पे और पेटीएम की मदद से 75 हजार ट्रांसफर किए

सूरत : चोरी हुए मोबाइल में गूगल पे और पेटीएम की मदद से 75 हजार ट्रांसफर किए

मुंबई में पढऩे वाला छात्र अपनी मौसी के बेटे के यहां बमरोली में रहने आया था

शहर के बमरोली में रहने वाले मौसी के  बेटे के यहां रहने आया मुंबई का कक्षा 12 के छात्र का मोबाइल चोरी हो गया था। चोर ने  गूगल पे और पेटीएम की मदद से रु. 75,230 रुपये ट्रांसफर कर लिए थे। ठग के  खिलाफ पांडेसरा पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।
मुंबई के मोना रोड स्थित बंदरपाडा चाल निवासी कलरकाम का ठेकेदार का कक्षा 12वीं कक्षा में पढऩे वाला बेटा सूरज संतोष कुमार यादव (उम्र 20) पिछले अक्टूबर में अपने चचेरे भाई आशीष भगीरथ यादव के साथ पांडेसरा-बमरोली मार्ग पर विनायकनगर में रहने आया था। इसी बीच सूरज और आशीष ने बारी के पास अपना मोबाइल फोन रखा और सो गए। लेकिन सुबह उठे तो फोन चोरी हो गया था। सूरज ने अपने मोबाइल फोन में बैंक ऑफ इंडिया अकाउंट को जोडक़र गूगल पे और पेटीएम का इस्तेमाल करता था।
मोबाइल चोर ने येनकेन प्रकार से मोबाइल को अनलॉक कर दिया और गूगल पे और पेटीएम की मदद से पहले  50 हजार और फिर बाद में 25,230 रुपये कुल मिलाकर  75,230 का ट्रांजेशन किया। हालांकि 50 हजार रुपये के लेन-देन के दौरान बैंक से सूरज के पिता के पास एक कॉल आया कि वह खुद लेनदेन कर रहे है और भुगतान बंद होने से पहले नकद ट्रांसफर कर दिया गया। सूरज ने पांडेसरा पुलिस में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।
Tags: