सूरत : जानें सूरत की पैडवुमन्स के बारे में, स्लम इलाके में महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर उठाया बीड़ा

सूरत : जानें सूरत की पैडवुमन्स के बारे में, स्लम इलाके में महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर उठाया बीड़ा

विभिन्ना क्षेत्र से जुड़ी 50 युवतियों ने चलाया पेड अभियान

बॉलीवुड एक्टर अक्षयकुमार की पेड मेन फिल्म चर्चा का केन्द्र बनी थी। जिसमें महिलाओं को मासिक संबंधित प्रश्र, समस्या को चित्रित किया गया था। अब सूरत में स्लम इलाके की महिलाओं के स्वास्थ्य की चिंता करने वाली जागरूक युवतियां पेड वुमेन्स का किरदार अदा कर रही है। विभिन्न क्षेत्र से जुड़ी 50 युवतियां पेड के लिए अवेरनेस ड्राइव शुरू करने के साथ रविवार को पीपलोद स्थित हलपतिवास में कपड़ा का पेड का वितरण किया।
सूरत शहर के झोपड़पट्टी और दूर-दराज के गांव के महिलाओं में स्वास्थ्य संबंधित जागरूकता का आज भी अभाव देखने को मिलता है। जिसे देखते हुए सूरत में विविध झोपड़पट्टी विस्तार और दूर दराज के इलाकों में महिलाओं में पेड का उपयोग को लेकर जागरूकता फैलाने के हेतु से विभिन्न क्षेत्र से जुड़ी युवतियां प्रतिबद्ध है। सामाजिक संस्था कामाख्या इंडिया के बैनर तले महिलाएं झोपडपट्टी इलाके में महिलाओं में जागरूकता के लिए अभियान चलाया है। 
अभियान के अग्रणी हर्षित हेमनानी ने बताया कि शहर स्तर के अभियान में 50 युवतियां जुड़ी है। हाल में क्रिसमस के बीच युवतियां सांताक्लोज बनकर रविवार को पीपलोद स्थित हलपतिवास में पहुंची थी और 600 से ज्यादा कपड़े के पेड का वितरण करने के साथ ही महिलाओं को मार्गदर्शन किया। स्थानीय महिलाओं को कपड़ा का पेड बनाने के लिए भी जानकारी दी। झोपडपट्टी विस्तार में रहनेवाली महिलाएं खुद कपड़ा का पेड बनाए और स्वयं जागरूकता के साथ रोजगार भी प्राप्त करें इस दिशा में प्रयास किए जाएगे। अगले दिनों में ज्यादा से ज्यादा वॉलिन्टियर्स अलग-अलग झोपडपट्टी विस्तार में जाकर पेड का वितरण, जागरूकता कार्यक्रम करेंगे।

Tags: