सूरत : नदी महोत्सव में सीएम, स्वास्थ्य मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री हुए शामिल

सूरत : नदी महोत्सव में  सीएम, स्वास्थ्य मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री हुए शामिल

मुख्यमंत्री के साथ मौजूद विधायक से लेकर मंत्रियों ने भी मास्क पहनने से चूके

आजादी का अमृत महोत्सव  के उपलक्ष्य में राज्य सरकार द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। रविवार को सुबह सूरत में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्यव्यापी फिट इंडिया, फिट गुजरात साइक्लोथॉन प्रतियोगिता को हरी झंडी दिखाई। तत्पश्चात मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की अध्यक्षता में सूरत के सिंगणपोर वियर कम कॉजवे में राज्य स्तरीय "नदी महोत्सव" का आयोजन किया गया। सूरत में मुख्यमंत्री के रविवार को हुए कार्यक्रम में यह बात सामने आई है कि पीएम मोदी कोरोना की गाइडलाइन और उनकी मास्क पहनने की अपील की अनदेखी कर रहे हैं। नदी महोत्सव में मुख्यमंत्री समेत तमाम नेता बिना मास्क के नजर आए। गौरतलब है कि सूरत में ओम‌िक्रोन के दो मामलों सहित गुजरात में 49 मामले दर्ज किए गए हैं। कोरोना के मामले भी बढ़ रहे हैं। पिछले दिन एक ही दिन में 29 नए मामले सामने आए।
पीएम मोदी ने एक बार फिर देश की जनता से कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने की अपील की है। मोदी ने कल रात 10 बजे कहा कि महामारी को हराने के लिए मास्क पहनने सहित उपायों को बनाए रखने की जरूरत है। हालांकि शनिवार रात प्रधानमंत्री मोदी द्वारा की गई अपील की अवहेलना सूरत में मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में देखने को मिली। मुख्यमंत्री खुद सूरत के साइक्लोथॉन और बाद में नदी महोत्सव में बिना मास्क के दिखे। 
रविवार को मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल के हाथों कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। सुबह साइक्लोथॉन में नेताओं को बिना मास्क के देखा गया। फिर वेसू क्षेत्र में नवनिर्मित  2.5 किमी लंबे  जॉगिंग ट्रैक का भी मुख्यमंत्री ने दौरा किया। नेता भी बिना मास्क के नजर आए। मुख्यमंत्री सहित नेताओं को तब नदी उत्सव की शुरुआत में बिना मास्क के देखा गया था। इसके अलावा 217.25 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के उद्घाटन व समापन समारोह में विधायक व मंत्री भी बिना मास्क के दिखे।
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सूरत के प्रांगण से साइक्लोथॉन का उद्घाटन करते हुए कहा कि शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के साथ संभावित महामारी से निपटने के लिए सभी को तैयार रहना जरूरी है। कड़ाके की ठंड के बीच मोजिला सूरतियों की जोश के बीच मुख्यमंत्री ने फिट इंडिया मूवमेंट के प्रधानमंत्री के नारे की गूंज सुनाई और राज्य के लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना की संभावित आपदा के खिलाफ सटीक खुराक की तैयारी के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों, गंभीर बीमारी वाले लोगों को कोरोना की सटीक खुराक देने की तैयारी शुरू कर दी है। 
Tags: