गुजरात में 13 दिन बाद कोरोना से 3 की मौत, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 98 नए मामले

गुजरात में 13 दिन बाद कोरोना से 3 की मौत, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 98 नए मामले

69 मरीज स्वस्थ्य हुए, एक्टिव मामलों की संख्या 700 के करीब

जानलेवा कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनिया में हाहाकार मचा दिया है। वहीं अब अहमदाबाद समेत पूरे राज्य में ओमिक्रॉन के मामले सामने आ रहे हैं। अहमदाबाद में ओमिक्रॉन के 2 नए मामले सामने आए हैं। खेड़ा में ओमिक्रॉन के 3 नए मामले सामने आए हैं। अहमदाबाद में बोडकदेव और बोपल में 2 लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं। अहमदाबाद में ओमिक्रॉन के कुल 9 मामले सामने आए हैं और राज्य में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 43 मामले सामने आए हैं।
हेल्थ विशेषज्ञों को पहले से ही कोरोना की तीसरी लहर की आशंका थी, लेकिन अब नए  जानलेवा नए ओमिक्रॉन वैरिएंट ने स्थिति को और खराब कर दिया है। ऐसी विकट परिस्थिति में भी लोग इस तरह लापरवाही बरत रहे हैं जैसे कोरोना खत्म हो गया है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 98 नए मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में 13 दिन बाद एक साथ तीन मरीजों की कोरोना से मौत हुई है।
दैनिक मामलों में वृद्धि के साथ राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 700 के करीब पहुंच गई है। 694 मरीजों का  इलाज चल रहा है। गंभीर हालत में 8 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर की मदद से किया जा रहा है। राज्य में इलाज के दौरान 69 और मरीज स्वस्थ्य हो गए और उन्हें छुट्टी दे दी गई। विशेष रूप से राज्य में दैनिक मामलों की संख्या और स्वस्थ्य होने वाले रोगियों की संख्या के बीच एक बड़ा अंतर है। एक्टिव मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। वहीं रिकवरी रेट घटकर 98.70 फीसदी पर आ गया है।