सूरत : औद्योगिक इकाइयों में हो रहा था सब्सिडी वाले उर्वरक का उपयोग, गोदाम से उर्वरक के 1210 बेग बरामद

सूरत : औद्योगिक इकाइयों में हो रहा था सब्सिडी वाले उर्वरक का उपयोग, गोदाम से उर्वरक के 1210 बेग बरामद

क्रिष्ना इम्पोर्ट- एक्सपोर्ट के गोदाम में उतारा गया था यूरिया का जत्था

शहर के बमरोली इंडस्ट्रीयल एस्टेट में स्थित क्रिष्ना इम्पोर्ट एक्सपोर्ट इकाई के महालक्ष्मी एस्टेट के गोदाम से खेती के लिए इस्तेमाल होने वाला सब्सिडी वाला यूरिया के 50 किलो की 1201 बेग का जत्था पकड़ा। सूरत सिटी खेतीवाडी अधिकारी द्वारा नायब खेती नियामक को मिली सूचना के आधार पर छापा मारकर खेती के लिए इस्तेमाल होने वाला जत्था पकड़ा। अधिकारियों ने जिम्मेदारों के खिलाफ खटोदरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
अधिकारियों की छापेमारी दौरान क्रिष्नाा के भागीदार नायक नटवरलाल और डॉक्टर राज हेमंत द्वारा बेग राजस्थान और खंभात से मंगाए जाने का खुलासा हुआ था। लेकिन जांच दौरान सभी खुलासे खोकले साबित हुए। जिके कारण खेतीवाडी अधिकारी कृपाबेन घेटिया द्वारा पुलिस थाने मे अधिकारिक तौरपर शिकायत दर्ज कराई गई।
खेतीवाडी शाखा ने पिछले 14 को गोदाम में जांच करने पर राजस्थान की एक ट्रक के जरिये 35 टन यूरिया का जत्था मिला था। जिसमें 50 किलो के 100 बेगों पर कुछ भी छपा हुआ नहीं था। इसके अलावा औद्योगिक इस्तेमाल के लिए 45 किलो की 30 बेग  मिली थी, जो संदिग्ध थी। इसके अलावा अन्य 480 बेग और 30 खाली बेग मिली थी। यूरिया का सभी जत्था शंकास्पद लगने पर लेबोटरी में भेजा गया। जिसमें कुल 1210  बेग में नीम कोटेड और सरकारी सब्सिडीवाला खेती काम के लिए इस्तेमाल होनेवाला यूरिया होने की बात सामने आयी। जिससे अधिकारी ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।
गंभीरत बात यह है कि इस मामले में यूरिया का जत्था लेकर आनेवाली राजस्थान और खंभात की एजेंसी के ईवे बिल भी सामने आए है, इसके बावजूद अधिकारिक तौरपर भेजे जाने वाले यूरिया का जत्था सप्लाया किए जाने की बात सामने आयी है। पूरे जांच मे खेतीवाडी नियामक एनजी गामित, सहायक नियामक आरबी पटेल और खेती अधिकारी कपास एनवी खेनी भी कृपाबेन घेटिया के साथ छापेमारी दौरान मौजूद थे।
Tags: Surat