सूरत : जैन लोगों का घर खरीदने के लिए मुस्ल‌िम महिलाओं को आगे का करने का वीडियो वायरल

सूरत :  जैन लोगों का घर खरीदने के लिए मुस्ल‌िम महिलाओं को आगे का करने का वीडियो वायरल

तीन दिन पहले दो मुस्लिम महिलाएं घर बेचना है या नहीं पूछने के लिए आई थीं

वीडियो की बात को पुलिस ने नकारा 
 सूरत शहर के गोपीपुरा इलाके में जैन लोगों के मकान खरीदने के लिए मुस्लिम महिलाओं को आगे किये जाने का पेशकश जैन युवक द्वारा पुलिस आयुक्त से लेकर गृहमंत्री तक किया गया है। महिलाओं द्वारा सोसायटी के लोगों के घर का दरवाजा खटखटाकर मकान बेचना है इरादा पूर्वक पूछे जाने का  वीडियो भी वायरल हुआ है।  हालांकि पुलिस का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ था।
गोपीपुरा सुनिष अपार्टमेन्ट निवासी भाविन जयसुखलाल शाह के भवन में गत 19 दिसंबर को दो मुस्लिम महिलाएं मकान बेचने की इन्क्वायरी के लिए आई थी। भाविन ने यहां कोई घर नहीं बेचना चाहता है, इसके बाद महिलाएं बहसकर चली गई। सोसायटी प्रमुख की पत्नी समेत तीनों के खिलाफ दायर याचिका में कहा गया है कि गोपीपुरा क्षेत्र अशांत धारा  के दायरे में आता है। यहां एक धर्म के लोग दूसरे धर्म के लोगों का घर नहीं ले सकते।
समाज के निवासियों की अनुमति से घर प्राप्त करने के लिए कई अन्य सरकारी प्रक्रियाओं का पालन करना पड़ता है। इस अपार्टमेंट में कई जैन घर बिक चुके हैं। यहां रहने वाले अन्य लोगों ने आरोप लगाया है कि इमारत खाली करने के लिए उन्हें परेशान किया गया।
प्रवीण मल (एसीपी सूरत) ने कहा कि जबरदस्ता मकान बेचना पड़े ऐसा कोई पड़ोसियों से कोई समर्थन नहीं मिला।  पुलिस की ओर से  कानून व्यवस्था की मदद न मिलता हो ऐसी भी पेशकश नहीं के गई है।  लिफ्ट के प्रश्नों एवं पूराने मकान को लेकर स्वेच्छा से मकान बेचना चाहते है ऐसा हकीकच सामने आया है। 
Tags: