सूरत : शहर में ओम‌िक्रोन के दो मामले आने के बाद प्रशासन सतर्क

सूरत : शहर में ओम‌िक्रोन के दो मामले आने के बाद प्रशासन सतर्क

सभी जोनों के स्वास्थ्य कर्मियों व स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ बैठक

सूरत में ओम‌िक्रोन के दो मामलों के आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। सूरत में स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी जोनों के स्वास्थ्य कर्मियों और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ बैठक की गयी। साथ ही आने वाले दिनों में कैसे सतर्क रहें और क्या करें, इसकी जानकारी दी गई। स्वास्थ्य अधिकारी एक बार फिर सूरतियों को सलाह दे रहे हैं लेकिन नेताओं और बड़ी योजनाओं को लेकर बेफिक्र हो जाते है। 
सूरत में कोरोना के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। तो दूसरी तरफ लोग अब कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। लोग बिना मास्क के भी घूमते नजर आ रहे हैं। वहीं, सूरत में अब तक ओम‌िक्रोन के दो मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही सूरत में प्रशासन अलर्ट हो गया है। सूरत में स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य कार्यकर्ता और टीम के अधिकारी शामिल हुए। जिसमें आने वाले दिनों में निगरानी कार्यों के दौरान सतर्कता सहित टीकाकरण में तेजी लाने पर चर्चा हुई।
अधिकारियों को यह देखना चाहिए कि राजनीतिक नेता या ऐसे लोग लामबंद हो रहे हैं। बीजेपी हो या कांग्रेस सभी पार्टियां अपने-अपने कार्यक्रम बेरोकटोक  अंदाज में आयोजित कर रही हैं। भाजपा समय-समय पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को इकट्ठा कर रही है, चाहे वह सम्मान समारोह हो या संगठनात्मक कार्यक्रम। दूसरी ओर, शहर में हुनर ​​हाट का आयोजन करके कोरोना को आमंत्रित करने के लिए खुला मैदान दे दिया है। 
उप स्वास्थ्य आयुक्त आशीष नाइक ने कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव आने की संभावना है। सबसे बड़ी चिंता यह है कि लोगों को इसकी परवाह भी नहीं है। आने वाले दिनों में टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जाएगी। स्कूल-कॉलेजों में भी पूरी तरह टीकाकरण किया जाएगा। लोगों से अपील है कि वे कोरोना की गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन करें।
Tags: