सूरत : फंसे हुये पेमेंट को निकालने के लिए टेक्सटाइल व्यापारी अपनाएँगे अनोखा उपाय, उधार नहीं देने वाले व्यापारियों की सोसायटी में करेंगे चाय पार्टी

सूरत : फंसे हुये पेमेंट को निकालने के लिए टेक्सटाइल व्यापारी अपनाएँगे अनोखा उपाय, उधार नहीं देने वाले व्यापारियों की सोसायटी में करेंगे चाय पार्टी

निर्णय के अमल के पहले ही बदनामी के डर से कई व्यापारियों ने कर दिया अपना भुगतान

पिछले काफी समय से टेक्सटाइल मार्केट में टेक्सटाइल व्यापारियों के फंसे हुये पेमेंट की समस्या काफी बढ़ गई है। ऐसे में जल्द से जल्द पेमेंट निकलवाने के लिए टेक्सटाइल व्यापारियों ने एक नया तरीका अपनाने की सोच रहे है। टेक्सटाइल व्यापारियों द्वारा जिस किसी भी कपड़ा व्यापारी का उधार काफी समय से बाकी होगा, उसकी सोसायटी में जाकर बिल्डिंग या सोसायटी के सेक्रेटरी को बुलाकर चाय पार्टी करेंगे। एक अनुमान के अनुसार, शहर में हर साल 250 करोड़ से अधिक चीटिंग के केस होते है। व्यापारी संस्था द्वारा स्पेशल टेक्सटाइल पुलिस स्टेशन और सीट का गठन करने के लिए विभिन्न मांग की जा रही है। इस बीच टेक्सटाइल व्यापारियों ने यह गांधीगिरी का रास्ता अपनाने का विचार किया है। 
व्यापारियों का कहना है की इस तरह से सामने वाला व्यापारी अपने परिवार और सोसायटी के सदस्यों के सामने लज्जित ना होना पड़े उस दर से समय पर भुगतान अवश्य करेगा। उल्लेखनीय है की व्यापारी प्रगति सन्न्घ द्वारा व्यापारियों की समस्या का अंत लाने के लिए हर रविवार को मीटिंग का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें इस तरह का निर्णय लिया गया है। व्यापार प्रगति संघ के अनुसार, व्यापारियों द्वारा अपने पूरे परिवार सहित अपने बच्चों को लेकर चाय पार्टी करने के लिए उधार माल लेने वाले व्यापारी के घर पहुँच जाएँगे। इसके अलावा सोसायटी के पार्किंग में जाकर वह सोसायटी के सेक्रेटरी और प्रमुख के साथ भी चाय की चुस्की लेंगे। 
हालांकि अभी तक इस निर्णय पर अमल नहीं शुरू किया गया है। पर उधार माल ले जाने वाले व्यापारियों की सोसायटी में पार्किंग में इस तरह से चाय पार्टी का आयोजन करने की मात्र घोषणा होने के बाद कई व्यापारियों ने इजात जाने के डर से अपना पेमेंट देना शुरू कर दिया है। इस बात की जानकारी व्यापार प्रगति संघ के ही एक व्यपारी संजय जगनानी ने दी थी। 

Tags: Surat