सूरत : सचिन क्षेत्र में 193 करोड की लागत से सूएज नेटवर्क का प्रस्ताव पारित

सूरत : सचिन क्षेत्र में 193 करोड की लागत से सूएज नेटवर्क का प्रस्ताव पारित

सूरत महानगरपालिका द्वारा शहर में शामिल नए क्षेत्र में गटर नेटवर्क के लिए १९३ करोड का डीपीआर बनाया है जिसे गटर समिति ने पारित किया

गंदे पानी को मिंढोला नदी में जात रोकने सूएज सिस्टम, ड्रेनेज नेटवर्क का प्लान
सूरत शहर में शामिल नए क्षेत्र में प्राथमिक सुविधा देने के लिए महानगरपालिका ने पानी, गटर , रोड की सुविधा के अंदाज मंजुर करने की कार्यवाही शुरू कर दी है। नए उधना बी जोन अंतर्गत गटर नेटवर्क के लिए 193 करोड के कामों का प्रस्ताव गटर समिति ने सामान्य सभा में मंजुरी के लिए पेश किया है। 
सूरत महानगरपालिका के गटर समिति अध्यक्ष विक्रम पोपट पाटील ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि आज की मीटिंग में एजेन्ड के 12 कामों में से 2 कामों को अधिक अभ्यास के लिए स्थगित रखा है। आज की मीटिंग में उधना जोन-बी के लिए गटर नेटवर्क का काम सामान्य सभा की मंजुरी की अपेक्षा से पारित किया गया है। शहर में शामिल नए क्षेत्र के विकास के लिए उधना जोन को दो जोनों में विभाजित किया गया है। उधना- बी जोन अंतर्गत आनेवाले नए क्षेत्र पारडी-कणदे, तलंगपुर, पाली, उंबेर, सचीन, कनकपुर, कनसाड, क्षेत्र में अनट्रीटेड सुएज खाडी तथा ‌मिंढोला नदी में नही जाए उसके लिए सुनियोजित तरीके से गटर नेटवर्क का प्लान बनाया गया है। जिसमें सुएरेज सिस्टम स्थापित करके ड्रेनेज नेटवर्क, सुएज पंपींग स्टेशन, राईजींग मेईन लाईन तथा सुएज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट , डिस्पोजल प्लान्ट का सूचित डिपीआर बनाया गया। नेशनल रिवर कन्जर्वेशन प्रोजेक्ट (एनआरसीपी) अंतर्गत आर्थिक सहायता प्राप्त करके 193 करोड की लागत के डीपीआर को गटर समिति ने आज सामान्य सभा की मंजुरी की अपेक्षा से पारित कर दीया है। आगामी सामान्य सभा में यह काम मंजुरी के लिए पेश किया जायेगा। 
Tags: