सूरत : ओमिक्रोन का पहला केस आने के बाद तंत्र सतर्क, सोसायटी को कोरोन्टीन किया

सूरत : ओमिक्रोन का पहला केस आने के बाद तंत्र सतर्क,  सोसायटी को कोरोन्टीन किया

सूरत में ओमिक्रोन का पहला केस आने के बाद तंत्र सतर्क, वराछा क्षेत्र में जिस सोसायटी में हीरा व्यापारी रहता है उसे प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित करके ६२ घरो को कोरोन्टीन किया

वैक्सीन मेगा ड्राइव में मंगलवार को एक दिन में ही  97685 लोगों ने लगाया टीका
सूरत के वराछा इलाके में ओमिक्रोन का पहला मामला दर्ज होने के बाद स्वास्थ व्यवस्था को अलर्ट कर दिया गया है। एक हीरा व्यापारी द्वारा अफ्रीका की यात्रा से लौटने के बाद ओमिक्रॉन  की चपेट में आ गया है। यह संक्रमण आसपास के इलाके में न फैले इस लिए उनके घर के आसपास के इलाके को क्वारंटीन कर दिया गया है। ओमिक्रोन संक्रमित व्यापारी की पत्नी और तीन संतानों का भी टेस्ट किया। उनकी पुरी सोसायटी में बाहरी आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं नगर आयुक्त बंछनिधि पाणि ने कहा कि यह इकलौता मामला है। उनके परिवार के सदस्यों में पत्नी और तीनों संतानो का भी परीक्षण किया गया है। संतान जिस स्कूल में पढते है उस स्कूल के सभी स्टाफ और छात्रों का भी टेस्ट किया गया मगर कोई और पॉजिटिव नहीं आया। आज कोरोना के 4 और मामले सामने आए हैं। बीमारी को फैलने से रोकने के लिए नगर पालिका द्वारा आज 327 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। सुबह से रात नौ बजे तक एक ही दिन में 97685 खुराक दी गई है। महापौर व आयुक्त ने विभिन्न टीकाकरण केंद्रों का दौरा कर कार्रवाई की। मेयर हिमाली बोघावाला ने कहा कि यह जानना बहुत जरूरी है कि शहर में किसी व्यक्ति के साथ क्या होता है। 
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी डॉ आशीष नायक ने बताया कि पहली डोज का 112 फीसदी काम हो चुका है। जबकि दूसरी खुराक के लिए 77 प्रतिशत ऑपरेशन पूरा हो चुका है। अभी भी 5.60 लाख लोग ऐसे हैं जिनके पास दूसरी खुराक बची है। इन सभी लोगों को सिस्टम द्वारा टीका लगवाने के लिए मंगलवार सुबह एक मेगा टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। मेगा ड्राइव पर आज सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक टीकाकरण चलेगा। लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की गई।मंगलवार रात तक 97685 लोगों ने टीका लगाया होने की जानकारी मिली है। 
Tags: