सूरत में सामने आया ओमिक्रोन का पहला मामला, राज्य में ओमिक्रोन वेरिएंट की संख्या 4 हुई

सूरत में सामने आया ओमिक्रोन का पहला मामला, राज्य में ओमिक्रोन वेरिएंट की संख्या  4 हुई

सूरत में ओमिक्रोन वायरस ने दस्तक दी है, दक्षिण आफ्रिका से लौटे हीरा व्यवसायी का तीसरी बार टेस्ट करने में कोरोना पोजिटिव ओमिक्रोन वेरियन्ट के लक्षण पाए गए

दक्षिण अफ्रीका से लौटा हीरा व्यवसायी में ओमिक्रॉन को तीसरे परीक्षण में पाया गया
सूरत में ओमिक्रॉन वेरिएंट का 1 मामला सामने आया है। इससे पहले जामनगर में ओमाइक्रोन के तीन मामले मिले थे। फिर सूरत में एक और मामला मिला है। इस तरह राज्य में ओमाइक्रोन वैरिएंट वाले मरीजों की संख्या अब चार पहुंच गई है। अगर गुजरात में आने वाले दिनों में राज्य सरकार द्वारा दी गई रियायतें खतरनाक साबित न हों तो हैरान न हों। सबसे बड़ी और चिंता की बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका से डायमंड व्यवसायी एक हफ्ते पहले सूरत लौटा और तीसरी बार कोरोना का परीक्षण करने के बाद, उसमें  कोरोना का ओमाइक्रोन संस्करण मिला। भारत वापस जाते समय , दिल्ली में भी कोरोना का परीक्षण किया गया था जिससे निगेटिव आया। उसके अहमदाबाद में उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ था उसका भी निगेटिव रिपोर्ट आया था। 
इस बीच, दक्षिण अफ्रीका से लक्षणों के साथ लौटने के एक हफ्ते बाद कोरोना का तीसरा परीक्षण किया। जिसमें कोरोना की ओमिक्रॉन पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। मरीज का सूरत के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।  जिनका स्वास्थ्य स्थिर होने कि जानकारी स्वास्थ्य विभाग से मिली है। 
सूरत निगम के सहायक स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. आशीष नायक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से लौटे 42 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जीनोम अनुक्रमण  करने पर कोरोना का ओमिक्रॉन प्रकार के रूप में पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम द्वारा उसके परिवार के सदस्यों का भी परीक्षण किया गया , परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उसके साथ यात्रा करने वाले सभी व्यक्तियों का भी परीक्षण किया गया है, वे भी नकारात्मक आए हैं। वराछा के युवक का पोजिटिव रिपोर्ट आने पर  उसे यूनिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल उनका स्वास्थ्य स्थिर है।
Tags: