केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी सूरत पहुंचे

केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी सूरत पहुंचे

हुनर हाट की तैयारियों का लिया जायजा, हुनर हाट में कोविड गाइडलाइन्स का रखा जाएगा विशेष ध्यान

हुनर हाट में देश के 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से आए दस्तकारों और शिल्पकारों ने सूरतवासियों के लिए अपने स्टॉल तैयार कर लिए हैं। अगले 10 दिन तक लोग क्राफ़्ट और क्यूज़ीन के 300 स्टॉल देख सकेंगे और खरीदारी कर सकेंगे। 
केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी हुनर हाट शुरू होने से एक दिन पहले ही सूरत पहुँच गए। एयरपोर्ट से सीधे वनिता विश्राम पहुँच कर उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया। वो सभी 300 स्टॉल पर बारी बारी से गए और बहुत बारीकी से हर चीज को देखा। विश्वकर्मा वाटिका और फूड कोर्ट 'मेरा गाँव मेरा देश' का भ्रमण भी किया। ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के लोगों के साथ चर्चा की और ज़रूरी निर्देश दिए। आज सुबह 11 बजे नक़वी हुनर हाट में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और हुनर हाट के बारे में मीडिया को विस्तार से जानकारी देंगे।  
वनिता विश्राम के एग्ज़िबिशन ग्राउंड पर लगा हुनर हाट 20 दिसंबर तक चलेगा। लोगों को कहीं किसी तरह की परेशानी न हो इसका ख़ास इंतजाम किया गया है। सिक्युरिटी से लेकर कोविड प्रोटोकॉल और गाइडलाइन्स का विशेष ध्यान रखा जाएगा। पूरे कैम्पस में सेनिटाइजर से लेकर सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए एक टीम लगातार लोगों से कॉर्डिनेट करेगी। हुनर हाट में मास्क सभी के लिए अनिवार्य होगा और जो लोग मास्क नहीं लगाएंगे उनको हुनर हाट की मैनेजिंग कमेटी के लोग मास्क उपलब्ध कराएंगे। आम-ओ.ख़ास सभी से बेहतर संवाद और समन्वय कायम रखा जाएगा। 
सुरक्षा के लिए हुनर हाट के मेन गेट से लेकर जगह जगह बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। जनता के लिए हुनर हाट 11 दिसंबर को ही खोल दिया जाएगा। औपचारिक उद्घाटन 12 दिसंबर (रविवार) को राज्यपालश्री आचार्य देवव्रत जी करेंगे। उनके साथ मंच पर मुख्य अतिथि के तौर पर अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे। 
Tags: