सूरत : वेड रोड पर डिमोलिशन में 6 ज्वैलरी शोरूम और 4 अस्पतालों को बचाने का आरोप

सूरत : वेड रोड पर डिमोलिशन में 6 ज्वैलरी शोरूम और 4 अस्पतालों को बचाने का आरोप

सडक के दोनो ओर डिमोलिशन हो, तोड़फोड़ में अन्याय का आरोप लगाया स्थानिकों ने  
सूरत नगर निगम द्वारा सिंगनपुर चार रास्ता से वेड रोड तक मुख्य सड़क के एक तरफ डिमोलिशन का काम शुरू किया गया था। स्थानीय लोगों को कोई नोटिस दिए बिना ऑपरेशन डिमोलिशन शुरू करने की शिकायत स्थानिकों ने की थी। क्षेत्र में पहले भी तोड़-फोड़ का काम किया जा चुका है। एक बार फिर सड़क के एक तरफ तोड़फोड़ से लोगों में आक्रोश है। स्थानीय लोगों द्वारा स्वेच्छा से करीब 10 फीट की तोड़फोड़ की गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि सिंगनपुर चार रास्ता में ज्वैलरी के छह शोरूम और साथ ही चार अस्पतालों को बचाने के लिए फर्जी रुप से गलत लाईन में भ्रष्ट अधिकारी डिमोलिशन कर रहे होने का स्थानिकों ने आरोप लगाया। पता चला है कि वरियाव से छापराभाठा क्षेत्र से गुजरने वाले पुल के लिए डिमोलिशन का काम किया गया। स्थानीय लोगों के अनुसार तोड़फोड़ करना अन्याय प्रतीत होता है। कुछ शोरूम और घरों को तोड़ा नहीं जा रहा है। छोटे लोगों को ही प्रताड़ित किया जा रहा है।
खास बात यह है कि सड़क के एक तरफ लगातार तोडफ़ोड़ की जा रही है, लेकिन स्थानीय लोगों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि दूसरी तरफ़ तोड़ा क्यों नहीं जा रहा है। विपरीत दिशा में बडी इमारतों को अवैध रुप  बनाने दिया गया उन इमारतों को गिराने के लिए अधिकारी तैयार नहीं हैं। दुसरी और छोटे व्यापारियों और मकान मालिको को परेशान करने के लिए एक ही तरफ से डिमोलिशन की प्रक्रिया को अंजाम दिया जा रहा है।
 भाजपा पार्षद नरेंद्र पांडव मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से बातचीत के बाद कुछ देर के लिए तोड़फोड़ का काम रोक दिया। उन्होंने कहा कि रास्ते की दोनो ओर एक समान डिमोलिशन होगा। इस तरह से डिमोलिशन करने का कोई मतलब नहीं है, जो लाइनदोरी (एलाईमेन्ट)  की गई है, उसके आरंभ से अंत तक डिमोलिशन किया जायेगा। यह उचित नहीं है कि कुछ घरों को कहीं तोड़ा गया है जबकि अन्य को तोड़ा नहीं गया है। स्थानीय गोवर्धनभाई सरवैया ने कहा कि सिंगनपोर चार रास्ता में 6 ज्वैलरी शोरूम हैं और 4 अस्पतालों को बचाने के लिए अधिकारी फर्जी लाईनदोरी लगाकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। छोटे आदमियों को प्रताड़ित किया जा रहा है। मेरा अपना घर है और इम्पैक्ट फीस का भुगतान किया गया  है फिर भी उसे तोडने की साजिश रची जा रही है। इस तरह के कृत्य स्थानीय पार्षदों और अधिकारियों की मिलीभगत से किए जाते हैं। 
Tags: