सूरत : पानी के रिसाव से सड़क पर बह रहा पानी, लाइन टूटने से पिछले 4 दिनों से हो रहा लाखों लीटर पानी बर्बाद

सड़क पार करने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

निगम की लापरवाही से पिछले कई दिनों से सूरत के ऊधना क्षेत्र के काशीनगर के आसपास पानी बह रहा है।  स्थानीय लोगों के पेशकश के बाद भी पानी का बहाव थमा नहीं है। ऐसे में लगातार पानी रहने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ सकता है। जिससे मच्छर जनित बीमारियों की संख्या भी बढ़ सकती है।
कुछ दिन पूर्व निगम के हाइड्रोलिक विभाग ने किसी कारणवश पेयजल पाइप लाइन में काम शुरू किया था। ऑपरेशन के दौरान देखा गया कि एक जगह पर लगातार पानी गिर रहा था। फिर भी सोए हुए अधिकारी अभी तक ऑपरेशन पूरा नहीं कर रहे हैं। हर दिन लाखों लीटर पानी सड़क पर बह रहा है पिछले चार-पांच दिनों से इस स्थिति के बावजूद अधिकारी वहां  नहीं जा रहे हैं। पानी फिर से सड़क पर आ गया है और वाहन चालकों को भी निकलने में परेशानी हो रही है।
स्थानीय निवासी सुरेश भावराव ने बताया कि पिछले पांच दिनों से रोजाना सुबह साढ़े पांच बजे से भारी मात्रा  से पानी बह रहा है।  यह पानी हम रोज सड़क पर देख रहे हैं क्योंकि 8 बजे तक पानी यूं ही बहता रहता है। यहां तक ​​कि हमारे स्थानीय पार्षदों को भी लोगों की मुश्किलों को दूर करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिख रही है।  यह समझ से बाहर है कि इन अधिकारियों और नेताओं को कितनी बार बताना है। ये लोग हमेशा जिसका ज्यादा बचत करने की बात करते हैं, वही भारी मात्रा में बर्वाद हो रहा है। उदाहरण के लिए, पानी बचाने की बात करते हैं, लेकिन पानी की हो रही बर्बादी को रोकने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। 
Tags: