सूरत : ओलपाड में श्रमिक की संदिग्ध मौत, दारु पीने के बाद युवक को हुई थी उल्टी

सूरत  : ओलपाड में श्रमिक की संदिग्ध मौत, दारु पीने के बाद  युवक को हुई थी उल्टी

सिविल में इलाज के दौरान युवक को मृत घोषित कर दिया गया

सूरत जिले के उमरपाड़ा के मूल निवासी और ओलपाड के विहारा में मजदूरी करने आए युवक की सूरत सिविल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक को देसी शराब पीने की आदत थी। जिससे खराब दारु की आशंका जताई जा रही है।  रवि वसावा की मौत लट्ठा (देशी शराब)  से होने की बात सामने आने के बाद पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर ने  रसायन सहित नमूने लेकर लैब में भेजे हैं।  पुलिस सूत्रों ने बताया कि 25 तारीख को जहरीली दवा खाने से युवक का इलाज चल रहा था और आज उसकी मौत हो गई।
मृतक के भाई संजय वसावा ने बताया कि रवि तीन भाई-बहनों में दूसरे नंबर का लड़का था।  खेत मजदूरी कर परिवार को आर्थिक मदद करता था।  दोस्तों के साथ कभी-कभार शराब पीने की आदत वाला रवि (उम्र 20) रविवार की रात नशे में घर आया था।  शराब के नशे में घर आए रवि को सुबह 9-10 बजे उल्टी होने लगी और उसे इलाज के लिए सूरत सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां आज सुबह उसकी मौत हो गई। मौत का सही कारण जानने वाले डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम किया। जिससे मौत के सही कारण का पता चल पाएगा। 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि चिकित्सा उपचार के अनुसार मजदूर की मौत का कारण जहरीली दवा पीने से हो सकता है। यह आगे की रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा। बहरहाल, देशी शराब की बात खुद बनाई होने की है। क्योंकि, अगर युवक का 10 दिनों से इलाज चल रहा है, तो शराब कब पीया, यह बात समझ से परे है। हालांकि मृतक के एक रिश्तेदार ने शराब की बात कही है। 
डॉक्टरों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि ज्यादातर गांवों में मजदूर सिर्फ देशी शराब ही पीते हैं और कभी-कभी खराब तरल पदार्थ या पदार्थों से बनी शराब मौत का कारण बन सकती है।  रवि  की मौत के मामले में, रसायनों सहित नमूने प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे और रवि  की मौत का सही कारण पता चल जाएगा।
Tags: