सूरत : पांडेसरा जीआईडीसी मिल में भीषण आग, दो किलोमीटर दूर से दिखायी दीं आग की लपटें

सूरत : पांडेसरा जीआईडीसी मिल में भीषण आग, दो किलोमीटर दूर से दिखायी दीं आग की लपटें

दमकल विभाग की 15 गाडिय़ा मौके पर पहुंची

शहर के पांडेसरा जीआईडीसी स्थित राणी सती मिल में भीषण आग लगी। आग की सूचना मिलते ही दमकल के 15 गाडिय़ा घटना स्थल पर पहुंच गई। आग के कारण दो किलोमीटर तक धुंआ दिखायी दे रहा है। फिलहाल दमकल के जवान फॉर्मयुक्त पानी की ब्यौछार करके आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे है। पांडेसरा जीआईडीसी मिल में आगजनी की घटना से दमकल विभाग हरकत में आ गया। डाईंग प्रीटिंग के अंदर अचानक आग लग गई और पूरी मिल को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण है कि इसका धुंआ दो किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है। 
पांडेसरा जीआईडीसी की राणी सती डाइंग मिल में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल 15 गाडिय़ों का काफिला घटना स्थल पर पहुंच गया है। डाइंग प्रीटिंग के अंदर जो केमिकल और यार्न का उपयोग होता है वह पेट्रोलियम उत्पादों से बने होते हैं और अत्यधिक ज्वलनशील होते हैं। इस पदार्थ को सादे पानी से नियंत्रित करना बहुत मुश्किल होता जा रहा है इसलिए दमकल विभाग द्वारा फॉर्मयुक्त पानी की ब्यौछार कर आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।
शहर के विभिन्न फायर स्टेशनों से गाडिय़ां भी भेजे गए हैं। कंपनी ने धीरे-धीरे यार्न और अन्य वस्तुओं को बाहर निकालना करना शुरू कर दिया। पांडेसरा जीआईडीसी के अंदर भीषण आग लगने के साथ ही आसपास के कारखानों से बड़ी संख्या में श्रमिकों का जमावड़ा लग गया। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। दमकल विभाग ने हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म वाली गाड़ी से आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी है।
Tags: