सूरत : बिन मौसम बारिश के कारण सड़क पर बही नदियाँ, किसानों को फसल बरबाद होने की चिंता

सूरत : बिन मौसम बारिश के कारण सड़क पर बही नदियाँ, किसानों को फसल बरबाद होने की चिंता

अरबी समुद्र में कम दबाव के कारण दक्षिण गुजरात में तीन दिनों तक बारिश का किया गया था अनुमान

मौसम विभाग द्वारा किए गए अनुमान के अनुसार ही आज सूरत में लगातार दूसरे दिन भी बारिश हुई है। दोपहर के बाद अचानक से ही मौसम में बदलाव आने के बाद शहर भर में जोरदार बारिश हुई थी। शाम के मात्र 2 घंटों के अंतराल में ही शहर के विभिन्न इलाकों में डेढ़ इंच जितनी बारिश हुई। इसके चलते सड़क पर नदियां बहने जैसा माहौल बन गया था। हालांकि बिन मौसम बारिश के कारण किसानों को अब फसल बर्बाद होने की चिंता सता रही है।
शहर में मात्र दो घंटे में ही डेढ़ इंच जितनी बारिश हुई थी। इसके चलते पूरे वातावरण में भी ठंडक फ़ेल गई थी। शहर के विभिन्न इलाकों में ऐसा माहौल बना था, मानो अभी भी बारिश का मौसम गया ही ना हो। अचानक हुई बारिश के कारण काम से वापिस आ रहे लोगों को भीगते हुये घर पहुँचना पड़ा था। सूरत शहर के अलावा पलसाणा तहसील में 63 एमएम, महुवा में 15 एमएम तथा कामरेज में भी 15 एमएम बारिश हुई थी। खास तौर पर तो पलसाणा में पिछले दो दिनों से बारिश चालू है, इसके चलते किसानों की चिंता में भी इजाफा हुआ है।
बिन मौसम बारिश के कारण किसानों को सबसे अधिक चिंता यह सता रही है कि यदि दो या तीन दिन इसी तरह बारिश हुई तो फसल बर्बाद हो सकती है। वातावरण में आए अचानक बदलाव के कारण सभी किसान अत्याधिक परेशान है। बता दे कि मौसम विभाग द्वारा पहले ही अनुमान लगाया गया था कि 19 और 20 तारीख के दौरान दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है और तेज हवाएँ भी चल सकती है।
Tags: