सूरत : सर्टिफिकेट में मौत का कारण कोरोना नहीं लिखा होगा तो कमेटी तय करेंगी उसे मिलेगी सहायता

सूरत : सर्टिफिकेट में मौत का कारण कोरोना नहीं लिखा होगा तो कमेटी तय करेंगी उसे मिलेगी सहायता

कोरोना से मौत संबंधित सबूतों की कमेटी जांच करेंगी

कोरोना में अपने स्वजनों को गंवाने वाले परिवारों को 50 हजार रूपये की सहायता देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि कई मरीजों के मौत के बाद कोरोना के कारण मौत होने का उल्लेख डेथ सर्टिफिकेट में नहीं किया गया। जिससे कमेटी ऐसे फॉर्म की जांच करेंगी और इसके बाद सहायता दी जाए या नहीं इसका निर्णय लेंगी।
कोरोना के कारण मरने वालों के परिजनों को 50 हजार की सहायता प्राप्त करने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि जिन मरीजों की मौत कोरोना में हुई है और उनके मौत के सर्टिफिकेट पर कोरोना लिखा होगा उसी का फॉर्म सहायता के लिए राज्य सरकार में भेजा जाएगा। लेकिन जिनकी मौत कोरोना के कारण होने के बावजूद डेथ सर्टिफिकेट में मौत का कारण कोरोना का उल्लेख नहीं होगा तो ऐसे फॉर्म भरे जाने के बाद कमेटी द्वारा संबंधित सबूतों की जांच की जाएगी। इसमें थोड़ी भी भूल होगी तो सहायता से वंचित रहना पड़ेगा।
गौरतलब है कि कोरोना में मरने वाले कई लोगों के डेथ सर्टिफिकेट  पर कोरोना में मौत होने का उल्लेख नहीं किया गया है, कोर्ट द्वारा सरकार को डेथ सर्टिफिकेट पर कोरोना से मौत का उल्लेख करने को कहा गया था। जिससे कई लोगों की मौत कोरोना में होने के बावजूद सर्टिफिकेट में उल्लेख के अभाव से सहायता से वंचित रहने की संभावना है।
Tags: