सूरत : वीडियो कॉल में नग्न करके हनीट्रेप का शिकार बनाने वाले गिरोह ने ली युवक की जान

वीडियो बहन को भेजने की धमकी देने पर युवक ने लगाई फांसी

इंस्टाग्राम पर फ्रेंडशिप का नाटक करके सामने से युवती नग्र होकर युवक को भी नग्न होने के लिए उकाया। इसके बाद वीडियो उतारकर ब्लेकमेल करने वाले गिरोह की धमकी दी। धमकी से डर कर रांदेर के 27 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की घटना सामने आयी है। युवक को ब्लेकमेल करके रूपयों की मांग किए जाने पर युवक ने वह फांसी लगा लेगा ऐसा फोटो भेजकर बिनंती करने के बावजूद गिरोह ने और रूपयों की मांग शुरू रखने से युवक ने यह कदम उठाया।
ओलपाड तहसील के निवासी और उगत- भेंसाण रोड पर एक अपार्टमेंट में रात को सोने आया 27 वर्षीय मोहनीश गत 31 को सुबह पंखे के साथ फांसी लगाई हुई हालत में मिला था। स्पर्धोत्मक परीक्षा की तैयारी करने वाला छोटा भाई जब सुबह पौने दस बजे आया तब बड़े भाई को पंखे से लटकते हालत में देखकर चौंक उठा था। रांदेर पुलिस को सूचित कर पोस्टमोर्टम बाद डेडबॉडी की अंतिमविधि करके लौटे छोटे भाई को बड़े भाई की आत्महत्या के पीछे का रहस्य पता नहीं चला। मोबाइल चेक किया तब सब चौंक उठे। बड़ा भाई हनीट्रेप बनाने वाले गिरोह का शिकार बनने की बात बाहर आने पर गिरोह के खिलाफ रांदेर पुलिस थाने में ब्लेकमेलिंग और आत्महत्या की दुष्प्रेरणा का मामला दर्ज करवाया।
साइबर क्राइम की टीम ने आरोपी को दबोचा
जांच साइबर क्राइम के पुलिस इंस्पेक्टर तरूण चौधरी को सौंपी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर क्राइम टीम ने कॉलिंग नंबर, इंस्ट्रा एकाउन्ट और यस बैंक के जिस खाते में रूपये जमा किए गए थे इसकी जानकारी हासिल करने केबाद गुजरात बाहर जाल बिछाकर हनीट्रेप बनाने वाले गिरोह को दबोचने की जानकारी मिली है।
श्रेया097 नाम से एक युवती का वीडियो कॉल आया था
पुलिस ने मृतक का वीडियो चेक करने पर श्रेया097 नाम से एक युवती का वीडियो कॉल आया था। जिसमें युवती नग्र होकर युवक को उत्तेजित करने पर युवक भी नग्र हो गया था। युवती ने इस बीच वीडियो बना लिया था। 31 रात को युवक ने 2:18 बजे  5 हजार, 2:26 बजे 5 हजार और 2:29 बजे अन्य दस हजार मिलाकर 20 हजार रूपये यस बैंक के खाते में जमा करवाए थे। फिर भी और पांच हजार की मांग करके वीडियो बहन को भेजने की बात करने पर युवक ने मौत का रास्ता पसंद किया था।

Tags: