सूरत में मनपा कार्यालयों तथा बसो में नो वैक्सीन नो एंट्री

सूरत में मनपा कार्यालयों तथा बसो में  नो वैक्सीन नो एंट्री

सूरत नगर पालिका कार्यालय में प्रवेश करने से पहले कोरोना की 2 खुराक अनिवार्य, मनपा कार्यालय, सिटी बस, बीआरटीएस, उद्यान, चिड़ियाघर में वैक्सीन प्रमाणपत्र देखने के बाद ही प्रवेश

जांच करें कि निगम के मुख्यालय के बाहर कार्यालय में प्रवेश करने वाले सभी लोगों ने दूसरी खुराक ली है या नहीं।
सूरत निगम द्वारा नागरीकों से कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दिलाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा हैं। सोमवार सुबह से  निगम मुख्यालय के बाहर कार्यालय में प्रवेश करने वाले सभी लोगों ने दूसरी खुराक ली है या नहीं उसकी जांच की जा रही है।कोरोना के  दोनों खुराक लेने का प्रमाण पत्र दिखाने के बाद उन्हें अंदर जाने दिया गया। साथ ही सिटी बस, बीआरटीएस ,बगीचों और चिड़ियाघरों सहित स्थानों में प्रवेश करने से पहले 2 खुराक की जांच की जा रही है। 
सोमवार से शहर के सभी जोनों, चिड़ियाघरों, एक्वेरियम, अंचल कार्यालयों आदि में प्रवेश करने से पहले प्रवेश द्वारों से टीकाकरण की जानकारी मांगी जा रही है। बीआरटीएस और सिटी बसों में सवार यात्रियों से दोनों डोज के साक्ष्य भी मांगे गए। निगम इन सभी मामलों की बहुत ही सहयोगात्मक तरीके से जांच करने के बाद ही प्रवेश के लिए स्वीकार करता है। सोमवार को मनपा द्वारा 1,11,732 लोगों की वैक्सीन संदर्भ में जांच की गयी जिसमें 78,533 लोगों ने वैक्सीन लगाई होने का साक्ष्य मिला जबकी 7905 लोगों को वैक्सीन के कारण प्रवेश नही दिया गया। 
नगर निगम आयुक्त बंछनिधि पाणि ने कहा कि शहर में कोरोना कि पहली खुराक के टीकाकरण का शत-प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।  दुसरी खुराक अभी 76 प्रतिशत लोगों ने ली है और शहर भर में अब तक 6 लाख लोगों ने दूसरी खुराक नहीं ली है। दिवाली की छुट्टी के दौरान कई लोग देश के अन्य राज्यों से लौट आए हैं, जिससे कोरोना संक्रमण में वृद्धि की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इस लिए हमने हर समाज और समुदाय में वैक्सीन की दूसरी खुराक देना शुरू कर दिया है। उन्होने कहा, "आज से, सभी निगम कार्यालयों और उद्यानों के लिए दूसरी खुराक लेने वाले लोगों को स्वीकार करना अनिवार्य कर दिया गया है।" इसके पीछे एक ही कारण है कि लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक जल्दी मिल जाती है। ताकि कोरोनरी संक्रमण कम से कम हो और लोग सुरक्षित रहें।
Tags: