सूरत : ओलपाड़ के सरोली गांव से बैंक की एटीएम मशीन उठा ले जाने का प्रयास

सूरत : ओलपाड़ के सरोली गांव से बैंक की एटीएम मशीन उठा ले जाने का प्रयास

सूरत के आसपास ग्रामिण क्षेत्रों में रात्रि के दौरान बिना सिक्युरीटी वाले एटीएम बुथ को चोरों ने ठंड का लाभ उठाते हुए निशाना बनाना शुरू कर दिया

टेंपो लेकर आए 7 तस्कर  मंदिर के सुरक्षाकर्मी जग जाने पर भाग गए
सूरत ग्रामीण क्षेत्रों में बिना सुरक्षा गार्ड के एटीएम बूथों को निशाना बनाने वाले चोर गिरोह फिर सक्रिय हो गए हैं। सूरत जिले में ओलपाड स्टेट हाईवे से सटे एसबीआई बैंक के एटीएम बूथ से 7 लोगों के एक समूह ने टेंपो में आकर धावा बोला था। मास्क पहने एक तस्कर ने पहले सीसीटीवी पर स्प्रे छांटा और बाद में अन्य तस्करों ने मशीन से रुपये नहीं बल्कि पूरी मशीन  उठाकर बाहर ले गए। हालांकि मंदिर की सुरक्षाकर्मी की जागरूकता से सभी तस्कर एटीएम मशीन को बीच में ही छोड़ कर भाग गए। पूरी घटना की सूचना पुलिस को देनेपर पुलिस  आगे की जांच कर रही है।
सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक रात के करीब तीन बजे एक एटीएम बूथ पर  एक नाबालिग युवक मशीन के पास आकर परि‌स्थिति का निरिक्षण रेकी कर चला गया। कुछ देर बाद एक चोर एटीएम मशीन के पास आया और बूथ के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का स्प्रे कर दिया। उसने अपने साथ 6 अन्य चोरों को बुलाया,  अपने साथ लाए धारदार हथियारों से एटीएम मशीन को तोड़ दिया और बूथ के बाहर मुख्य सड़क पर ले गया। मशीन को टेंपो में डालने की तैयारी के दौरान साईं बाबा मंदिर के सुरक्षा गार्ड की नींद खुली तो चोरों के गिरोह को देखा। उसने आस-पास रहने वाले लोगों को जोर जोर से आवाज देकर जगाया, चोरों के गिरोह को डरा दिया। पकडे जाने के डर से चोर गिरोह एटीएम मशीन छोडकर टेंपो लेकर ओलपाड की ओर भाग गए। 
एटीएम चोरों ने पहले सरोली गांव में स्टेट हाईवे से सटे एसबीआई बैंक के एटीएम बूथ की रेकी कर लूटने की कोशिश की थी। सिक्युरीटी गार्ड की सतर्कता के कारण चोरी की घटना निष्फल बनने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि ओलपाड तालुका के सूरत शहर से सटे तालुका के भीतरी इलाकों के गांवों में संचालित विभिन्न बैंकों के एटीएम बूथों पर रात में सुरक्षा गार्डों को ड्यूटी पर नहीं रखा जा रहा है। इस लिए ठंड और रात के समय चोर गिरोह एटीएम बुथो को अपना निशाना बनाते है। इससे पहले तालुका में 5 एटीएम बूथों पर चोरी की घटना हुई थी जिसमें पुलिस को जांच में कोई सफलता नहीं मिली थी और अब एटीएम चोर गिरोह फिर से सक्रिय हो गया है।
Tags: