सूरत : बारडोली से 'निरामय गुजरात' अभियान की शुरुआत

सूरत :  बारडोली से 'निरामय गुजरात' अभियान की शुरुआत

विकास कार्यों के साथ-साथ लोगों के स्वास्थ्य और खुशहाली का भी ध्यान रख रही है राज्य सरकार ः भावेश पटेल

राज्य सरकार द्वारा 'स्वस्थ नागरिक, निरामय गुजरात, उन्नत गुजरात' के नेक दृष्टिकोण के साथ 'निरामय गुजरात' अभियान के राज्यव्यापी शुभारंभ के तहत, सूरत जिला स्तरीय कार्यक्रम बारडोली के सरदार पटेल टाउन हॉल में जिला अध्यक्ष भावेश पटेल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया था।  अभियान के तहत लोगों को स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं प्रदान करने और गैर संचारी रोगों की जांच व उपचार के उद्देश्य से एक ही छत के नीचे राज्य भर में स्वास्थ्य शिविर खोले गए हैं।
इस अवसर पर भावेशभाई पटेल ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में विकास कार्यों के साथ-साथ लोगों के स्वास्थ्य और खुशहाली का भी ध्यान रख रही है। प्रदेश का एक-एक नागरिक स्वस्थ होगा तो  स्वस्थ और समृद्ध गुजरात का निर्माण होगा। उन्होंने शहरवासियों से स्वास्थ्य योजना का पूरा लाभ उठाने और स्वस्थ और स्वस्थ बनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए कदम उठाए हैं। वर्तमान में गंभीर बीमारियों और इससे होने वाली मौतों के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। पटेल ने यह भी कहा कि बीमारी की गंभीरता और शीघ्र निदान और उपचार के बारे में जागरूकता पैदा करने का एक विशेष इरादा था।
अपने उद्घाटन भाषण में जिला विकास अधिकारी डीएस गढ़वी ने कहा कि निरामय अभियान के तहत जिला स्वास्थ्य व्यवस्था द्वारा सूरत जिले में हर शुक्रवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें  8 गम्भीर प्रकार के रोगों का स्थानीय स्तर पर निदान करने अथवा आवश्यकता अनुसार सिविल अस्पताल में उनका उपचार करने तथा रोगियों को शीघ्र रोगमुक्त करने का गहन प्रयास किया जायेगा। गणमान्य व्यक्तियों ने 5 लाभार्थियों को निरामय कार्ड और 3 लाभार्थियों को डिजिटल हेल्थ आईडी के साथ-साथ 3 लाभार्थियों को मां अमृतम-आयुष्मान भारत योजना के एमए-पीएमजेएवाई कार्ड वितरित किए।
Tags: