सूरत : युवक ने बलात्कार कर जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए किया मजबूर

सूरत :  युवक ने बलात्कार कर जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए किया मजबूर

पुणा के मलिक ने राहुल नाम रख किशोरी को प्रेम जाल में फंसाया था ,अपहरण कर फार्महाउस में जबरन नमाज पढ़वाता था

पुणा थाना क्षेत्र के लव जिहाद मामले में  मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर हिन्दू नाम रख कर किशोरी किशोरी को प्रेम जाल में फंसाकर अपहरण कर लिया। बाद में जांच में पता चला कि उसके साथ रेप भी किया गया था। इस मामले में पुणा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण के साथ रेप और धर्मांतरण की धारा भी जोड़ी थी। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी मोहम्मद अली मलिक (21) पुणा क्षेत्र के नारायणनगर स्थित श्रीमहालक्ष्मी अपार्टमेंट में रहता है। वह लोगों को अपना नाम राहुल पटेल बताता था। 
सोशल साइट पर उसकी मुलाकात उसी इलाके में रहने वाली 17 वर्षीय विभा (बदला हुआ नाम) से हुई। मोहम्मद मलिक ने  राहुल पटेल के रूप में पहचान देकर उसे प्रेम जाल में फंसाया। उनके हाथ पर राहुल का टैटू भी था। मलिक ने विभा का अपहरण कर लिया। विभा की मां ने पुणा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने तुरंत आरोपी मोहम्मद मलिक को दबोच लिया। आरोपी मोहम्मद मलिक विभा को अलग-अलग जगह और फार्म हाउस ले गया और उसके साथ बार-बार दुष्कर्म किया था।
मोहम्मद मलिक ने किशोरी पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाया। उन्हें नमाज अदा करने के लिए मजबूर किया गया और उन्हें नमाज भी पढ़ाई थी। विभा के धर्म बदलने से मना करने पर   धमकी दी। पुलिस ने मोहम्मद मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अपहरण, बलात्कार, विश्वासघात, गुजरात धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज की है। मामले की आगे की जांच एसीपी बीएम वसावा कर रहे हैं।
मोहम्मद मलिक ने विभा का अपहरण कर लिया और उसे भरूच ले गया और वहां से कर्जन ओस्टिला  फार्म हाउस ले गया। तब मोहम्मद ने किशोरी से कहा, "मैं एक मुसलमान हूं।" आपको इस्लाम धर्म अपनाना होगा और बुर्का पहनना होगा।  मैं मौलवी के पास जाकर निकाह कर लूंगा। युवक की बात सुनकर  विभा ने धर्म  स्वीकार करने से इनकार कर दिया और अपनी जान बचाकर अपने पिता के घर भाग गई।

Tags: