सूरत : निजी ट्रावेल्स संचालकों के मनमाने किराया वसूलने का विरोध, डायमंड वर्कर यूनियन ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

सूरत : निजी ट्रावेल्स संचालकों के मनमाने किराया वसूलने का विरोध, डायमंड वर्कर यूनियन ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

दुगना किराया वसूलने और क्षमता से अधिक यात्रियों की सवारी के बावजूद कार्यवाही शून्य

दिवाली वेकेशन के साथ ही शहर में बसे सौराष्ट्रवासी वतन जाते है। इसका फायदा उठाते हुए निजी लक्जरी बस संचालकों द्वारा आम दिनों की तुलना में दोगुना किराया वसूलने के साथ-साथ बस में ज्यादा यात्रियों को बिठाया जाता है। जिससे 56 सीट वाली बस में 76 लोगों को सौराष्ट्र ले जाया जा रहा है। इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इसी कारणों से डायमंड वर्कर यूनियन ने कलक्टर और पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर बस किराये में होने वाली लूट को रोकने की मांग की।
शहर में बसे सौराष्ट्रवासी दिवाली वेकेशन शुरू होने के साथ भावनगर, जामनगर सहित इलाकों में सूरत से रवाना होते है। सौराष्ट्र तरफ जाने वाले लोगों की भीड़ को देखते हुए एसटी प्रशासन द्वारा हर वर्ष एसटी बसें की संख्या बढ़ायी जाती है। इस वर्ष भी 1500 से ज्यादा बस दौड़ाने की घोषणा की है। इसके बावजूद इसकी संख्या कम पड़ती है। इसी का फायदा उठाते हुए निजी लक्जरी बस संचालक मनमाना किराया वसूलते है। जिसे रोकने डायमंड वर्कर यूनियन द्वारा कलक्टर और पुलिस आयुक्त को ज्ञापन देकर किराया घटाने की मांग की।
आम तौरपर सौराष्ट्र तरफ जाने के लिए सिंगल सोफा का 700 रूपये किराया लेते है। वहीं दिवाली के त्यौहार पर इसके सीधे तौरपर दोगुना बढ़ोतरी करके सिंगल सोफा के 1400 रूपये वसूले जाते है। बस में भी सिंगल के सोफा में एक के बजाय दो और डबल के सोफा में दो के बजाय तीन व्यक्ति को बिठाया जाता है।
Tags: