सूरत : 3 करोड़ से ज्यादा के हीरे लेकर फरार दलाल गिरफ्तार, और एक शिकायत दर्ज

सूरत : 3 करोड़ से ज्यादा के हीरे लेकर फरार दलाल गिरफ्तार, और एक शिकायत दर्ज

हीरे बेचने ले लिए और फरार हो गया था


महिधरपुरा और वराछा हीरा बाजार से करीबन तीन करोड़ से ज्यादा के हीरे बेचने के लिए ले जाने के बाद हीरा दलाल गायब होने गया था। जिसकी गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ और एक शिकायत महिधरपुरा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई। दलाल मुंबई में पूर्व में जिसके साथ नौकरी करता था उस महिधपुरा हीराबाजार के व्यापारी से 20.64 लाख के हीरे बेचने ले लिए और फरार हो गया था।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सूरत के महिधरपुरा और वराछा हीरा बाजार से करीबन तीन करोड़ से ज्यादा के हीरे बेचने के लिए ले जाने के बाद संदिप किस्मत भातिया ( उम्र 24 निवासी मकान नं. 85, ग्राउंड फ्लोर, जीलपार्क सोसायटी विभाग 1, आंबातलावडी, कतारगाम, सूरत ) गायाब हो गया था। सप्ताह पूर्व सूरत के कापोद्रा गायत्री नगर में हीरा कारखानदार मुकेश बचु कुवाडिया ने 10.28 लाख की धोखाधड़ी की शिकायत कापोद्रा पुलिस थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे गिरफ्तार किया था।
इस बीच हीरा दलाल संदिप भातिया के खिलाफ महिधरपुरा हीराबाजार के एक व्यापारी ने गतरोज महिधपुरा पुलिस थाने में 20.64 लाख के हीरे बेचने के लिए ले जाने के बाद धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई। मूल भावनगर के वल्लभीपुर के मेलाण के निवासी और सूरत में कतारगाम नानी वेड स्वराज हाइटस बी-402 में रहने वाले 28 वर्षीय चिंतन जीतेंद्र कीकाणी महिधरपुरा हीराबाजार एलबी चार रास्ता जीनशांति बिल्डिंग आफिस नं. 109 में शाइनिंग स्टार जेम्स के नाम से भागीदार में हीरा का व्यापार करते है। चिंतन साढ़े तीन साल पहले मुंबई मारूति इमपेक्ष में नौकरी करता था, जिससे संदीप के परिचय में था। संदीप ने एक वर्ष पहले हीरा दलाल के तौरपर काम शुरू करने से वे मिलते थे। उसके पास से 20,64,310 लाख कीमत के 121.43 कैरेट हीरा बेचने ले गया था। कापोद्रा पुलिस ने संदिप के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही करने पर चिंतन ने भी संदिप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।
Tags: