सूरत : गटर के ऊपर पटाखें फोड़ रहे थे बच्चे और लग गई आग, दिवाली के पहले सामने आया माता-पिता के लिए लालबत्ती समान वीडियो

सूरत : गटर के ऊपर पटाखें फोड़ रहे थे बच्चे और लग गई आग, दिवाली के पहले सामने आया माता-पिता के लिए लालबत्ती समान वीडियो

ड्रेनेज की गेस के कारण निकली आग की बड़ी बड़ी लपटें, मकानमालिक ने पानी डालकर आग को बुझाया

कुछ ही दिनों में दिवाली का त्यौहार आने वाला है। दिवाली के पहले से ही छोटे बच्चे पटाखे लेकर गलियों में घूमने लग जाते है और पटाखे फोड़ते है। कई शरारती बच्चे ऐसे भी होते है, जो मिट्टी या स्टील के बर्तन के नीचे बम रखकर उसे फोड़ते है और उसके बाद बर्तन को उछलते हुये देखने का मजा लेते है। कुछ इसी तरह की मस्ती करना सूरत के वराछा इलाके में रहने वाले इन बालकों को भारी पड़ गई। जब वो गटर के अंदर पटाखें फोड़ने का प्रयास कर रहे थे। 
पूरी घटना का एक सीसीटीवी वीडियो वायरल हुआ है। उसमें देखा जा सकता है की कुछ बच्चे घर के बाहर बैठे है, जहां एक महिला भी खड़ी है। महिला के अंदर जाते ही सभी बच्चे घर के सामने आए हुये गटर की और बढ़ते है और उसके अंदर एक बम जलाकर डाल देते है। हालांकि आगे क्या होगा इसकी बच्चों को बिलकुल भी भनक भी नहीं थी। जैसे ही बच्चों ने बम अंदर डाला ड्रेनेज में से उत्पन्न होने वाली गेस के कारण आग लग गई थी। आग की पाँच से छ फिट लंबी लपटें बाहर आई थी।  हालांकि सद्भाग्य से सभी बालक सुरक्षित है और उनमें से कुछ सामान्य जले है। मकानमालिक ने तुरंत ही पानी डालकर आग को बुझाया था।
हालांकि इस घटना के बाद सभी माता-पिता को और भी अधिक सचेत हो जाना चाहिए। क्योंकि दिवाली के दौरान बालकों की एक छोटी सी गलती उनके पूरे भविष्य के लिए घातक हो सकती है। ऐसे में माता-पिता को भी ध्यान देना चाहिए की उनका बालक किस तरह से पटाखे फोड़ रहा है और इस दौरान वह पूरी सलामती रख रहा है या नहीं, जिससे की बड़ी दुर्घटना को टाला जा सके।
Tags: