सौगात : सूरत से सिंगल पीएनआर पर न्यूयॉर्क, वानकुंवर और सान फ्रान्सिस्को पहुंच सकेंगे

सौगात : सूरत से सिंगल पीएनआर पर न्यूयॉर्क, वानकुंवर और सान फ्रान्सिस्को पहुंच सकेंगे

अमेरिकन एयरलाइन्स-इन्डिगो का कोड शेरिंग

सूरत से इन्टरनेशनल ट्रावेल करने वाले सूरतियों को दिवाली पहले ही तोहफा मिल गया। अमेरिकन एयरलाइंस और इन्डिगो ने कोड शेरिंग किया है। जिसके  कारण सूरत से सिंगल पीएनआर से न्यूयॉर्क, वानकुंवर और सान फ्रान्सिस्को वाया बैंग्लोर, दिल्ली या मुंबई जा सकेंगे।
कोरोना की स्थिति के कारण टूरिज्म सेक्टर पर बड़ा असर हुआ है। इंटरनेशन फ्लाइट पर लगाए गए प्रतिबंध के कारण एयरलाइंस कंपनियों को बड़ा नुकसान हुआ। कोरोना की तीसरी लहर के डर के बीच फिलहाल स्थिति नियंत्रित होने से कुछ देशों में भारतियों के लिए प्रवेश शुरू कर दिया गया है। जिसके तहत अमेरिकन एयरलाइंस और इन्डिगो एयरलाइंस के बीच कोड शेरिंग किया गया है। इस कोड शेरिंग के तहत अमेरिकन एयरलाइंस द्वारा नई दो फ्लाइट न्यूयॉर्क से दिल्ली और सीएटल से बैग्लोर और दिल्ली से शुरू की है। जिसके कारण इन्डिगो की सूरत की बैंग्लोर और दिल्ली फ्लाइट से सिंगल पीएनआर पर इंटरनेशनल यात्रा करने के इच्छुक यात्री न्यूयॉर्क और सीएटल जा सकेंगे।
इसके बारे में वी वर्क वर्किंग एयरपोर्ट ग्रुप सूरत के संजय जैन ने बताया कि अभी तक न्यूयॉर्क या सान फ्रान्सिस्को जाने के इच्छुक सूरत के पैसेंजर मुंबई या दिल्ली जाना पड़ता था। अब कोड शेरिंग के कारण सूरत के पैसेंजर सीधे सूरत से न्यूयॉर्क या सान फ्रान्सिस्को की टिकट खरीदी कर सकेंगे। इसके अलावा दो एयरलाइंस के बीच कोड शेरिंग के कारण मुंबई, बैंग्लोर और दिल्ली जाने वाली सूरत की फ्लाइट से वहां उड़ान भरने वाली अमेरिकन एयरलाइंस की वानकुंवर, न्यूयॉर्क और सान फ्रान्सिस्को की फ्लाइट की यात्रा कर सकेंगे। 
उल्लेखनीय है कि कोड शेरिंग के कारण सूरत के पेसेंजर बैंग्लोर, मुंबई या दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट सिर्फ बदलनी होगी। हालांकि इससे पहले भी इसकी घोषणा की गई थी, लेकिन कोरोना के कारण सभी फ्लाइटों पर असर होने से बंद कर दी गई थी। पिछले डेढ़ साल से ज्यादा समय से तो इंटरनेशनल फ्लाइटों पर भी प्रतिबंध लगाया गया था। जबकि पिछले चार माह से विदेशी विमान सेवा शुरू किए जाने से सूरत से भी वाया होकर विदेश में आसानी से पहुंच सकेंगे।
Tags: