सूरत : मां को तैयार होकर आने की बात कहकर गई पुत्री कमरे में फांसी लगी हालत में मिली

अंतिम संस्कार करने और गलती के लिए माफी मांगने के अलावा कोई विकल्प नहीं हैः पिता

शहर के डभोली इलाके में तैयार होकर आने की बात कहकर गई बेटी  30 मिनट बाद कमरे में फांसी लगी हालत में मिलने से परिवार में मातम छाया गया है। पिता ने कहा कि चार बच्चों में 17 वर्षीय प्रतीक्षा (बदला हुआ नाम) तीसरी बेटी थी। डभोली में एक सोसायटी में हुई इस घटना के बाद सिंगणपुर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम की दिशा में कार्रवाई करते हुए आगे की जांच की है।
मृतक के पिता ने बताया कि 17 साल की बेटी को फांसी से लटका देख जीने की सभी इच्छाएं दम तोड़ चुकी हैं। हम भावनगर के रहने वाले हैं। मुझे अपनी बेटी की आत्महत्या के बारे में कुछ नहीं पता, अब मेरे पास उसे दफनाने और गलती के लिए माफी मांगने के अलावा कोई चारा नहीं है।
उन्होंने कहा, "हम सड़कों पर कपड़े बेचकर अपना जीवन यापन करते हैं। घर के नीचे एक दुकान होने से स्थानीय ग्राहक भी पास में मिल सकते हैं। बुधवार को सुबह बेटी अपनी माँ के साथ कपड़े बेचने जाने वाली थी। मां को तैयार होकर आने की बात कहकर पहली मंजिल के कमरे में गई थी। 30 मिनट बाद भी नहीं आई तो मां इावाज देते हुए उसे बुलाने गई। दरवाजा नहीं खोलने पर परिवार के लोग घबराने लगे। आखिरकार दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो बेटी को फांसी से लटका हुआ देख परिजनों के होश उड़ गए।
पूरा घर आक्रांत से गूंज उठा। किसी को नहीं पता  कि प्रतीक्षा ने आत्महत्या क्यों की, आखिरकार उसे नीचे उतारकर एक उम्मीद के साथ अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना से परिवार की दीपावली की खुशी मातम में बदल गई। सिंगणपुर पुलिस आगे की जांच कर रही है।
Tags: