सूरत : दिवाली के दौरान बाहर से आने वाले लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने की अपील

सूरत : दिवाली के दौरान बाहर से आने वाले लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने की अपील

बाहर से आने वाले यात्री की वजह से कोरोना संक्रमण फेलने से रोकने के लिए महानगरी पालिका द्वारा लिया गया निर्णय

सूरत में कोरोना की संभवित तीसरी लहर की तैयारी के लिए सभी कदम उठाए जा रहे है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बड़ी संख्यामें केस सामने आने के बाद मरीजों को काफी तकलीफ़ों का सामना करना पड़ा था। इसके चलते निगम द्वारा बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन पर काफी ध्यान दिया गया था। इन सभी के चलते कोरोना संक्रामण को नियंत्रित करने में मनपा को काफी सफलता मिली थी। हालांकि गणेश उत्सव, नवरात्रि और ईद के बाद फिर से एक बार कोरोना के केस बढ़ रहे है। 
दूसरी और दिवाली के त्याहार के बाद बड़ी संख्या में लोग गांव चले जाते है। ऐसे में बाहर से कोई भी यात्री कोरोना संक्रमण ना लेकर आए इसलिए महानगर पालिका द्वारा पहले से ही सलामती के मद्देनजर कई कदम उठाए जा रेह है। ऐसे में अन्य राज्यों और शहरों में कोरोना के केस सूरत में ना फैले इसलिए बाहर से आने वाले लोगों को RT-PCR टेस्ट करने कि अपील की  है।
सूरत महानिगम के आरोग्य विभाग के अधिकारी डॉ प्रदीप उमरीगर ने कहा की दस दिन से अधिक बाहर जाने वाले यात्रियों को वापिस आने पर 72 घंटे पहले का RT-PCR टेस्ट करवाना होगा। हालांकि जिन लोगों ने वैक्सीन को दोनों डोज़ ले लिया है, उनके लिए यह जरूरी नहीं है। आरोग्य विभाग की टीम फिलहाल एयरपोर्ट, टोल नाका और रेलवे स्टेशन पर रहकर यह सब कुछ चेक करेंगे।
Tags: