सूरत : आगा‌मी दिनों में गुजरात में मंत्रियों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे : मंत्री पूर्णेश मोदी

सूरत : आगा‌मी दिनों में गुजरात में मंत्रियों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे : मंत्री पूर्णेश मोदी

इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए परिवहन राज्य मंत्री का बयान

पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी के दाम भी आसमान छू रहे हैं। ऐसे समय में जब इलेक्ट्रिक वाहनों की तत्काल आवश्यकता है, राज्य के परिवहन मंत्री पूर्णेश मोदी ने कहा कि आगामी  दिनों में कई योजनाएं अभी भी कतार में हैं। जिसमें हम विशेष रूप से राज्य के मंत्रियों को इलेक्ट्रिक वाहन और प्रोत्साहन के लिए इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने का निर्णय ले सकते हैं। हम आने वाले दिनों में मंत्रियों को उपलब्ध कराए जाने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की व्यवस्था करने की योजना बना रहे हैं।
पेट्रोल-डीजल को लेकर आज देश भर में जिस तरह की स्थिति बनी हुई है, उससे मध्यम और गरीब वर्ग की कमर टूट गई है, जिससे उनका बजट बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। केन्द्र सरकार की पेट्रोल के भाव को नियंत्रण में लेने के लिए कोई कारगर नीति न होने के कारण आज गरीब और मध्यम वर्ग के वाहन चालकों को पीस रहे हैं।  ऐसे में लोग दूसरे विकल्प के बारे में सोचने लगे हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों और इंसेंटिव का एक नया विकल्प हमारे सामने आ रहा है। अधिक से अधिक लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की व्यवस्था करने की आवश्यकता प्रतीत होती है। 
इलेक्ट्रिक कार
राज्य के परिवहन मंत्री पूर्णेश मोदी ने कहा कि आज नहीं तो कल हमें इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ना होगा। उसके लिए, मेरी वर्तमान  में कई योजनाएं लाइन हैं जिन्हें हम आने वाले दिनों में लागू करने में सक्षम होंगे। हम राज्य मंत्रियों को पदोन्नति के लिए इलेक्ट्रिक वाहन  भी उपलब्ध कराने की सोच रहे हैं लेकिन यह अभी भी लाइन में है।आने वाले दिनों में हम इस दिशा में कुछ विशेष योजना बनाएंगे।
Tags: