सूरत : टेक्सटाइल मार्केट की साड़ियों की दुकान में लगी आग, साड़ी और लहंगे सहित का सामान हुआ खाक

सूरत : टेक्सटाइल मार्केट की साड़ियों की दुकान में लगी आग, साड़ी और लहंगे सहित का सामान हुआ खाक

शॉट सर्किट के कारण लगी आग को बुझाने में चार फायर स्टेशन की दमकल गाड़ियों को लगा एक घंटे का समय

सूरत के रिंग रोड इलाके में आई सूरत टेक्सटाइल मार्केट की दूसरी मंजिल पर आए एक दुकान में अचानक से आग लगी होने की घटना सामने आई थी। आग लगने के कारण घटनास्थल पर मौजूद लोगों में भागदौड़ मच गई थी। तुरंत ही दमकल के कर्मचारियों को फोन किया गया और दमकल की गाडियाँ घटनास्थल पर आग बुझाने के लिए पहुँच गई थी। दुकान में लगी आग के कारण बड़े पैमाने में साड़ी और तैयार लहंगे जल कर खाक हो गए थे।
दमकल के अधिकारियों के बताया की घटना सुबह करीब 11 बजे के पास हुई थी। सूरत टेक्सटाइल मार्केट में स्थित रिद्धी फेशन नाम की दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई थी। आग लगते ही दुकान के तथा आसपास के कर्मचारी सभी अपनी जान बचाने के लिए वहाँ से भाग खड़े हुये थे। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही मानदरवाजा, मजूरा, घांचीशेरी और नवसारी बाजार फायर स्टेशन से दमकल कर्मियों का काफिला घटनास्थल पर पहुंचा था।
दमकलकर्मियों द्वारा तुरत्न ही आग बुझाना शुरू कर दिया गया। अंत में एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में पाया गया था। दमकल के अधिकारी के अनुसार, शॉर्ट सर्किट के कारण लगी इस आग में बड़ी मात्रा में रखा साड़ी और तैयार लहंगे का स्टॉक सहित अन्य माल बड़ी मात्रा में जल चुका है, जिसके चलते दुकानमालिक को भारी मात्रा में आर्थिक नुकशान हुआ है। हालांकि सद्भाग्य से पूरी घटना में किसी के भी मृत्यु या घायल होने की खबर सामने नहीं आई है।
Tags: