सूरत : कपड़ा मिलों में वेकेशन को लेकर एसजीटीपीए की बैठक में आज होगा फैसला

सूरत : कपड़ा मिलों में वेकेशन को लेकर एसजीटीपीए की बैठक में आज होगा फैसला

फोस्टा डायरेक्टरों के विरोध के बावजूद व्यापारियों ने जॉब चार्ज वृद्धि को स्वीकारा

प्रोससर्स ने कच्चा माल सहित कोयला, कलर, केमिकल और डाइज की कीमतों में बढ़ोत्तरी के कारण जॉब चार्ज बढ़ाया है। वहीं रो- मटेरियल्स की संग्रहखोरी को रोकने साउथ गुजरात टेक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन ने पूरे नवंबर माह मिले बंद करने को लेकर आज 23 अक्टूबर को रिव्यू बैठक का आयोजन किया है। हालांकि 350 मिलों में से 80 फीसदी मिल दिवाली से केवल 10 दिनों का वेकेशन रखने की मांग कर रही है। इसे देखते हुए एसोसिएशन साफ निर्णय लेने के बजाय उनकी अनूकुलता के मुताबिक निर्णय लेने की बात कह सकती है।
डाईंग इकाईयों के पास शादी का सिजन के चले मार्च माह तक का काम है। कपड़ा उद्योग में तेजी के कारण सालों से मिल मालिकों के साथ जुड़े कपड़ा व्यापारियों ने फोस्टा के 2-4 डायरेक्टरों के जॉब चार्ज वृद्धि के विरोध का कोई विशेष महत्व नहीं दिया गया और मिल मालिकों के 10 फीसदी जॉब चार्ज वृद्धि को स्वीकार किया।  मिल मालिकों द्वारा कोयला और कलर केमिकल भाव जनवरी 2021 से अभी तक कितने बढ़े है इसकी जानकारी बिल के साथ व्यापारियों को भेजी थी। वह देखकर व्यापारियों को जॉबचार्ज वृद्धि उचित लगी थी।
एसजीटीपीए के प्रमुख जीतेंद्र वखारिया ने बताया कि हाल में कोयला भाव केवल एक माह में प्रति टन 14 हजार से बढक़र 18 हजार तक पहुंच गए है। केमिकल के भाव भी 180 से 285 पर पहुंच गये है। भाव वृद्धि के कारण चाइना इफेक्ट के कारण केमिकल नहीं मिल रहा। मिले नुकसान उठाकर ज्यादा समय तक चल नहीं सकती। कुछ मिलों को रोजाना 1 लाख रूपये का नुकसान हो रहा है। उनकी मांग के कारण एसोसिएशन की रिव्यू बैठक आयोजित की है, जिसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा।
Tags: