सूरत : चंदनी पडवा के उपलक्ष्य में बच्चों के लिए खास बबलगम घारी तैयार किया गया

सूरत :  चंदनी पडवा के उपलक्ष्य में बच्चों के लिए खास बबलगम घारी तैयार किया गया

चंदनी पडवा में समय के साथ नई-नई घारी बनाई जा रही है

सूरत की चंदनीपडवा और शुद्ध घी की घारी, चंदनीपडवा हो और सूरत की घारी याद न आये यह कैसे हो सकता है। वैसे तो पूरे देश में  शरद पूनम का धूमधाम से त्योहार मनाया जाता है लेकिन सूरत के लोग इस त्योहार को अलग तरह से मनाते हैं। ऐसा अनुमान है कि सूरतीलाला एक दिन में 150 टन से अधिक की घारी का जायका लेंगे। 
रोहन मिठाईवाला ने बताया कि सुरतियों के स्वयं का त्यौहार चंदनीपड़वा हैं, इस त्योहार की ख़ासियत यह है कि यह त्यौहार सूरत के आलाव कहीं और इतने प्रमुख तरीके से नहीं मनाया जाता है। विश्व में प्रख्यात सूरत की घारी देखकर देखेने वाले के मुंह में पानी आ जाता है। घारी की इस टेस्ट को देख अब मिठाइ बिक्रेता भी सूरतियों के क्रेज को पूरा करने के लिए घारी का स्वाद लेकर आ गई हैं। 
इस साल घारी में एक-दो नहीं बल्कि 11 वेरायटियां बाजार में हैं। इनमें चॉकलेट घारी, काजू मैंगो घारी, बादाम घारी, केसर घारी, संतरा घारी, अंजीर अखरोट घारी, स्ट्रॉबेरी घारी, कलकत्ता पानमसाला घारी, स्पेशल कृष्ण कस्तूरी घारी, ड्राई फ्रूट घारी और शुगर फ्री घारी शामिल हैं। इस साल बबल गम फ्लेवर के साथ बचपन के प्यार के ढेर सारे फ्लेवर जो बच्चों को पसंद आ रहे हैं, ऐसे घारी में बाजार में उपलब्ध हैं। 
Tags: