वरेली वीवो पैकेजिंग कंपनी आग मामले में दो संचालक गिरफ्तार

वरेली वीवो पैकेजिंग कंपनी आग मामले में दो संचालक गिरफ्तार

सीसीटीवी कैमरा का डीवीआर जब्त कर एफएसएल की जांच शुरू

पलसाणा तहसील वरेली गांव में इंडस्ट्रीयल इलाके में स्थित वीवा पैकेजिंग नामक पेकेजिंग मटेरियल और मास्क बनाने वाली कंपनी में सोमवार को सुबह आग लगी थी। इस दौरान कंपनी में उपस्थित 200 से ज्यादा श्रमिक फंसे थे। आग की सूचना मिलने सूरत शहर और जिले के फायर के 15 से ज्यादा टीम घ्टना स्थल पर पहुंची थी। उन्होंने हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से 125 श्रमिकों का रेस्क्यू  किया था और आग में घायल श्रमिकों को चलथान की निजी अस्पताल और स्मीमेर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया था। कडोदरा पुलिस ने सदोष मानववध मामला दर्ज कर दो संचालकों को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तक्षशिला के अग्रिकांड की याद ताजा करने वाले वरेली वीवो पैकेजिंग कंपनी में सोमवार सुबह आग लगी थी। फैक्ट्री में पैकेजिंग का काम शुरू होने से प्लास्टिक का रो मटेरियल्स ज्यादा होने से आग ने विकराल स्वरूप धारण किया था। हालांकि कंपनी में आग लगी तब 350 से ज्यादा श्रमिक काम कर रहे थे। सूरत शहर और जिले के कुल 15 फायर टीम 100 से ज्यादा फायर जवानों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे थे। हालांकि तब तक श्रमिक जान बचाने पांचवी मंजिल से पाइप की मदद से निचे उतरने की कोशिश करने पर अब्दुल कादीर अब्दुल समद निचे गिरने से उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मोहन क्रियाकांत अमेरिजा का बेजमेंट से जला हुआ शव मिला था। हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से श्रमिकों का रेस्क्यू करके 125 से ज्यादा श्रमिकों को बिल्डिंग के छत से रेस्क्यू कर उपचार के लिए भर्ती किया गया था।
कडोदरा पुलिस ने कंपनी के संचालक शैलेश विनू जोगाणी और मैनेजर दिनेश नाथा वघासिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कंपनी से सीसीटीवी कैमरा का डीवीआर भी जब्त कर एफएसएल की टीम की मदद से आगे की जांच कर रही है।
Tags: