सूरत : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कार्यक्रम में पत्रकारों को पैन ले जाने से रोका गया, फिर ऐसे सुलझा मामला

सूरत : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कार्यक्रम में पत्रकारों को पैन ले जाने से रोका गया, फिर ऐसे सुलझा मामला

प्रदेश के गृह राज्य मंत्री हर्ष सिंघवी के संकलन से मामला सुलझाया

नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पहली बार सूरत आए। उनके हाथों सूरत महानगरपालिका और सूडा के 169 करोड़ रूपये के प्रकल्पों का लोकार्पण- भूमिपूजन किया। इस बीच मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पत्रकारों को पैन ले जाने से रोके जाने पर बवाल हुआ। यह बात प्रदेश के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी तक पहुंचने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी और पत्रकारों को पैन के साथ कार्यक्रम जाने दिया गया। 
सूरत में पुलिस के विवादित कार्यवाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूरत महानगरपालिका के लोकार्पणविधि कार्यक्रम की कवरेज के लिए पत्रकारों के पहुंचते ही पुलिस ने पत्रकारों की पैन बाहर निकालना शुरू कर दी। पैन के बिना कवरेज संभव नहीं है इसलिए पत्रकारों ने पेन ले जाने की बात कही। लेकिन पुलिस नहीं मानी और कहा कि हमें ऊपर से आदेश दिया गया कि पैन अंदर न ले जाएं। इस मुद्दे पर पत्रकारों और पुलिस के बीच कहासुनी हो गई।
 इस बीच गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी को इस बात की जानकारी हुई और उन्होंने पुलिस से संकलन किया। ज्वाइंट सीपी ने संजीव कुमार ऑडिटोरियम के गेट पर चेकिंग कर रहे पुलिस स्टाफ को पत्रकारों को पैन ले जाने की इजाजत देने का निर्देश दिया। गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद सूरत में भूपेंद्र पटेल का यह पहला कार्यक्रम था। अपने पहले कार्यक्रम में ऊपर से कोई निर्देश नहीं होने के बावजूद पत्रकारों से पैन छीनने की कोशिश कर रही पुलिस फिर से विवादों के घेरे में आ गई है। इससे पहले यूनिवर्सिटी में पुलिस ने गरबा खेल रहे छात्रों से हाथापाई करने से बखेड़ा हुआ था। अब इस घटना से पुलिस फिर से विवादों में आ गई। 
Tags: