दुर्गापूजा और छठ के कारण कपड़ा मार्केट में आयी रौनक

दुर्गापूजा और छठ के कारण कपड़ा मार्केट में आयी रौनक

उत्तर-दक्षिण के राज्यों में रोजाना 350 ट्रकों से डिलीवरी

कोरोना के कारण पूरे वर्ष दौरान विविध त्यौहारों की सीजन में कारोबार चौपट हो गया। नवरात्रि के साथ ही यूपी-बिहार सहित दक्षिण भारत में कपड़े की अच्छी डिमांड है।  रोजाना 350 ट्रकों से कपड़ों की डिलीवरी की जा रही है। जिसके सामने रिटर्न में माल नहीं मिलने से और पेट्रोल-डीजल के दामों तक पहुंचने के लिए 20 फीसदी से ज्यादा का ट्रान्सपोर्ट चार्ज बढ़ाने की नौबत आयी है।
इस बीच साड़ी-ड्रेस मटेरियल़्स के साथ-साथ गारमेंट्स में भी आगे बढ़ रहे सूरत के व्यापारियों के पास अच्छे आर्डर मिलने की शुरूआत हो चुकी है। लंबे समय के बाद सूरत के कपड़ा व्यापारियों को उत्तर और दक्षिण भारत से अच्छे आर्डर मिले है।  ट्रान्सपोटर्स ने बताया कि नवरात्रि शुरू हो चुकी है। दिवाली को अब कुछ ही दिन शेष है। अभी तक 100 से 180 ट्रकों से कपड़ों की डिलीवरी की जाती है। अब रोजाना 350 ट्रक कपड़ों की डिलीवरी की जा रही है। 
इस संदर्भ में टेक्सटाइल ट्रान्सपोर्ट एसोसिएशन के प्रमुख युवराज देसले ने बताया कि कपड़ा सेक्टर में अच्छा कारोबार हो रहा है। रोजाना 350 ट्रक दौड़ायी जा रही है। जिसके सामने स्थिति ऐसी है कि रिटर्न में गुड्स आता नहीं है। दिवाली के बाद छठ पूजा है। जिसके कारण यूपी-बिहार तक गाडिय़ां दौड़ानी पड़ती है।

Tags: