सूरत : भेस्तान सरस्वती आवास के प्रभावितों का मनपा मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन

सूरत :  भेस्तान सरस्वती आवास के प्रभावितों का मनपा मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन

भेस्तान सरस्वती आवास में पालिका द्वारा पानी गटर का कनेक्शन काटने के खिलाफ असरग्रस्तों ने मनपा मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर प्राथमिक सुविधा पुर्ववत करने की मांग की।

पानी और गटर के कनेक्शन काटने पर सोमवार को दर्ज होगी पीआईएल
भेस्तान स्थित जर्जरित सरस्वती आवासों में महानगरपालिका की टीम ने गुरूवार को पुलिस बंदोबस्त के साथ नल और गटर के कनेक्शन काट जिससे स्थानिय लोगों में भारी आक्रोष देखा गया।  अधिकारी, पदाधिकारी और ठेकेदार की मिलीभगत में मात्र 6 साल में भ्रष्टाचार के कारण सिमेन्ट कोन्क्रीट के आवास जर्जरित हो गए। असरग्रस्त लोग शुक्रवार को मनपा मुख्यालय में धरना प्रदर्शन कर सरस्वती आवास के रिडेवलपमेन्ट की लिखित खात्री तथा निर्माण कार्य तक रहने योग्य वैक्लीप आवास की मांग की गयी। मनपा अधिकारियों से योग्य जवाब नही मिलने पर सोमवार को गुजरात हाईकोर्ट में जन हित याचिका दायर करने की तैयारी दिखाई है। 
भेस्तान सरस्वती आवास जर्जरित हो जाने से पिछले कुछ दिनों में स्लेब का मलबा गिरने से दो बच्चों की मौत हो गयी है और कई लोग घायल हो चुंके है। 2012 में सरस्वती आवास में करीबन 600 फ्लेट जेएनएयुआरएम योजना अंतर्गत बनाए गए थे 2014 के दौरान आवास रहने के लिए आवंटित किए थे। आवास जर्जरित होने की शिकायते आने पर पालिका ने दो साल पूर्व रिपेरिंग किया था मगर उसके बावजुद आवासों की और बिगडती गयी।  पालिका ने असरग्रस्तो को वडोद में वैक्लीप आवास देने की बात कही मगर वडोद के आवास भी सरस्वती आवास जैसे ही जर्जरित है। इस लिए असरग्रस्त लोग वहा जाने के लिए तैयार नही है। सरस्वती आवास में मलबा गिरने से दुर्घटना में लोगों की जानहानी न हो लिए पालिका की टीम ने पानी  और गटर का कनेक्शन काट दिया है। 
सूरत शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष हरीश सूर्यवंशी सोमवार को गुजरात हाईकोर्ट में जनहीत याचिका दायर करेंगे
 
सरस्वती आवास के असरग्रस्त लोग शुक्रवार को सूरत शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष हरीश सूर्यवंशी के साथ महानगरपालिका मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। मनपा आयुक्त की अनुपस्थिति में उपायुक्त जतिन देसाई से रजुआत की। 300 से अधिक फ्लेट में लोग रह रहे उसके बावजुद पानी और गटर का कनेक्शन क्यों काटा, तीसरी चौथी मंजिल पर रहनेवाले लोग पीने, नहाने के लिए पानी की व्यवस्था कैसे करेंगे। सरस्वती आवास के असरग्रस्तों को उसी स्थान पर रिडेवलपमेन्ट की लिखित खात्री मांगी गयी, कितने समय में आवास बन जायेगी उसकी कट ऑफ डेट मांगी, वडोद में वैक्लीप आवास की स्थिति अच्छी होगी तभी स्थानांतर की तैयारी दिखाई। जतिन देसाई ने रजुआत करने आए लोगों से कहा कि मेरे पास इस संदर्भ में कोई अधिकारिक पावर नही है। हरीश सूर्यवंशी ने सोमवार को गुजरात हाईकोर्ट में जनहीत याचिका दायर करने की तैयारी दिखाई । 

Tags: