सूरत : भारी बारिश के बीच डांग स्वास्थ्यकर्मी 'टीकाकरण' के लिए डांग की पहाड़ी क्षेत्रों में घर-घर पहुंचे

कलेक्टर भाविन पंड्या सहित उच्चाधिकारी भी बारिश के बीच गांव पहुंचे

'कोरोना' के राक्षस को स्थायी रूप से निर्वासित करके लोगों को सुरक्षा कवच प्रदान करने के भाग के रूप में, डांग जिला प्रशासन ने कल एक 'मेगा टीकाकरण अभियान' शुरू किया।
भारी बारिश के बीच डांग जिला प्रशासन के आला अधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों ने डांग की पहाड़ियों को खोदकर घर-घर जाकर टीकाकरण किया। कलेक्टर  भाविन पंड्या से लेकर गांव की आशा तक कर्मयोगियों ने देर रात तक स्वयं को समर्पित कर दिन भर टीकाकरण किया।
उल्लेखनीय है कि डांग जिले में टीकाकरण को लेकर कुछ भ्रांतियां और अंधविश्वास प्रचलित हैं। जो अधिकारियों, पदाधिकारियों के प्रयासों से दूर किया गया। जिससे पिछले ढाई माह से लोगों में सकारात्मकता के साथ-साथ टीकाकरण को लेकर जागरूकता भी आई है।
लोगों को कोरना के सामने अमोघ शस्त्र समान टीका को लेकर अपने तथा अपने परिवार को  सु्रक्षित करने की अपील करते  डांग की स्टार तिकड़ी मोना पटेल (मॉडल, गायिका, अभिनेत्री), जयू चौर्या (ढोलीवुड स्टार), और राहुल कुमार (टेलीवुड स्टार) ने भी स्वयं टीका लगवा कर लोगों को टीका लगाने की अपील की थी। उल्लेखनीय है कि डांग जिले में 28/09/2021 तक 182475 लक्ष्यों के सामने 120476 (66.02%) टीकाकरण दर्ज किया जा चुका है।
Tags: