जम्मू से दांडी तक की सायकिल यात्रा पर निकले सीमा सुरक्षा बल के 100 जवान सूरत पहुंचें

स्थानीय नेताओं और नगरवासियों ने किया भव्य स्वागत

देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर गुरुवार को देशभर में 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाया जा रहा है। जिसके भाग रुप सीमा की सुरक्षा के लिए रात दिन खड़े पांव फर्ज निभाने वाले बार्डर सिक्युरिटी फोर्स (बीएसएफ) के 100 जवानों ने जम्मू (अक्ट्राय) से नवसारी के दांडी तक 1993 किलोमीटर साइकिल यात्रा का आयोजन किया गया है, जो 2 अक्टूबर गांधी जयंती-विश्व अहिंसा दिवस पर नवसारी के दांडी पहुंचकर राष्ट्रपिता को भावांजलि देंगे। 
बीएसएफ जवानों का साइकिल यात्रा गुरुवार को सूरत जिले के कोसाम्बा में प्रवेश कर गया। जिसका स्थानीय नेताओं और नगरवासियों ने खुशी-खुशी स्वागत किया। साइकिल सवार पंजाब, राजस्थान होते हुए गुजरात में और गुरुवार को सूरत जिले में पहेंचने पर लोगों भव्य स्वागत कर जवानों का उत्साह बढ़ाया। सचिन में भी  लोगों ने गर्मजोशी से यात्रा का स्वागत किया। साइकिल यात्री जवानों को सचिन से नवसारी की ओर दांडी के लिए रवाना हुए।
इस मौके पर मौजूद बीएसएफ कमांडेंट सरबजीत सिंह ने कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए जान की बाजी लगा देने वाले हमारे जवानों ने एकता, अखंडता, भाईचारा, हम फि तो इंडिया फिट, एक भारत, सर्वश्रेष्ठ भारत, सेव गर्ल्स चाइल्ड, स्वच्छ भारत, फिट इंडिया मूवमेन्ट,  स्वच्छ गांव-ग्रीन गांव के लक्ष्य के साथ जम्मू से प्रस्थान किया था।  यह यात्रा प्रतिदिन लगभग 90 किमी की दूरी तय करती है।
Tags: