सूरत : बारिश थमने से मनपा और लोगों को मिली राहत, मनपा ने शुरू किया सफाई का काम

सूरत : बारिश थमने से मनपा और लोगों को मिली राहत, मनपा ने शुरू किया सफाई का काम

मनपा ने कीटकनाशक दवा का छिडक़ाव किया

उकाई बांध से छोड़े गए पानी के कारण एक फ्लड गेट बंद होने से शहर के दो स्थानों पर पानी भर गया। आज बारिश कम होने से दोनों जगहों पर पानी का निपटारा होने से लोगों को राहत मिली है। मनपा प्रशासन ने जिस जगहर पर पानी कम हो गया  वहां चंद घंटों में  साफ-सफाई कर छिडक़ाव कर दिया है।
सूरत से गुजरने वाली तापी नदी में उकाई में बांध से दो लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इस पानी के कारण रांदेर हनुमान टेकरी का  फ्लड द्वार बंद कर दिया गया और धास्तीपुरा का बॉक्स बंद कर दिया गया। इस बीच,शहर में भारी बारिश के कारण मोराभागल सर्कल और कादरशा की नाल की एक गली में भी जलजमाव हुआ। मनपा ने इस स्थान पर डिवाटरिंग पंप लगाए थे लेकिन बारिश की तीव्रता के कारण डिवाटरिंग पंपों की क्षमता कम पड़ी और पानी भर गया।
रांदेर जोन के मोराभागल स्थित सुभाष गार्डन में शाम होते ही चौराहे पर पानी भरना शुरू हो गया, जो देर रात तक बढऩे से लोगों का टेंशन बढ़ गया। इसी तरह सेंट्रल जोन के कदरशा नाल क्षेत्र में  गली में पानी भर गया जिससे हंगामा भी मच गया। देर रात बारिश थम गई और आज सुबह बारिश बंद होने पर प्रशासन को राहत मिली।  जिस स्थान पर पानी भरा गया था, वहां से पानी निकालने वाले पंप से पानी निकला गया है।
रात को जिस जगह पर डेढ़ फीट पानी था, वहां सुबह खाली कर दिया गया और प्रशासन ने सफाई का काम भी किया। मोरा भागल और स्लैब गली में पानी लीक होने के साथ सफाई अभियान के बाद सिस्टम ने कीटाणुनाशक का छिडक़ाव किया है। यहां पानी कम होने से सफाई किए जाने से लोगों को भी राहत मिली।
Tags: