कोस्ट एकाउंटिंग की परीक्षा दिसंबर में होगी

कोस्ट एकाउंटिंग की परीक्षा दिसंबर में होगी

इन्टर मीडियेट, फाइनल परीक्षा फिर से लंबित

द इन्सिट्यूट ऑफ कोस्ट एकाउन्टन्ट्स ऑफ इंडिया द्वारा ली जाने वाली इंटरमीडियेट और फाइनल परीक्षा का शिड्यूल और एक बार बदलने से छात्रों में खलबली मच गई। अब अक्टूबर माह में होनेवाली इन्टरमीडियेट और फाइनल की परीक्षा दिसंबर में होनेवाली परीक्षा के साथ मर्ज की गई है। जून माह की परीक्षा के लिए फॉर्म भरने वाले छात्रों को फार्म नहीं भरना होगा।
कोरोना महामारी के बीच सी.ए.,सी.एस., सी.एम.ए. सहित प्रोफेशनल कोर्सिस की परीक्षा पर असर हुआ है। गत डेढ़ साल में राष्ट्रीय स्तर की कई परीक्षाओं का शिड्यूल में बदलावा हुआ। ऐसे में अब अक्टूबर में होनेवाली कोस्ट एकाउंटिंग की परीक्षा फिर से एक बार लंबित हो गई। सी.एम.ए. साउथ गुजरात चेप्टर के चेयरमेन नेन्टी शाह ने बताया कि द इंस्टिट्यूट ऑफ कोस्ट एकाउन्टन्ट्स द्वारा जून-2021 की परीक्षा लंबित कर अक्टूबर में इसका आयोजन किया गया। यह परीक्षा 21 से 28 अक्टूबर तक होने वाली थी। इसे लंबित कर दिसंबर 2021 के साथ मर्ज किया गया है।
परीक्षा की तारीख की सूचना दी जाएगी। जिन छात्रों ने जून परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है, उन्हें अलग से फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है।  जिसका एक ग्रुप भरा हो और दिसंबर में दो ग्रुप की परीक्षा देनी हो तो उसे अलग से आवेदन करना होगा। दिसंबर परीक्षा के नए छात्र इंस्टिट्यूट की वेबसाइट से परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे।
Tags: