सूरत : यातायात में अवरोध रुप पिपलोद पुलिस चौकी को पालिका ने तोड़ दिया

सूरत : यातायात में अवरोध रुप पिपलोद पुलिस चौकी को  पालिका ने तोड़ दिया

पालिका की बार-बार पेशकश के बाद बुधवार को आखिरकार पिपलोद पुलिस चौकी को ध्वस्त कर दिया गया

सूरत शहर के कई इलाकों में मुख्य सड़कों से सटे पुलिस चौकियां हैं, जिससे ट्रैफिक की समस्या और भी ज्यादा बढ़ जाती है। सूरत के एक विधायक और एक स्थानीय नगरसेवक द्वारा निगम को बार-बार पेशकश देने के बाद आखिरकार बुधवार को पिपलोद पुलिस चौकी को ध्वस्त कर दिया गया। आम बैठकों और समन्वय बैठकों में भी इस मुद्दे पर अक्सर चर्चा की जाती थी।
सूरत के पॉश इलाके प‌िपलोद में पुलिस चौकी वाहनों की आवाजाही में बाधक साबित हो रही थी, जिससे सामान्य दिनों व रविवार को जाम की स्थिति बनी रहती थी। सूरत के पॉश इलाके में वाहनों का आना जाना अधिक होता है।  पुलिस चौकी होने के कारण यातायात की समस्या दिनों दिन विकराल होती जा रही थी। पुलिस चौकी को बुधवार को सुबह जेसीबी मशीन की मदद से तोड़ दिया गया।
आम सभा में स्थानीय विधायक व पार्षद व्रजेश उनडकट ने इस मुद्दे पर बार-बार चर्चा की। लेकिन, अहम बात यह थी कि इस पुलिस चौकी को हटाने के बाद निगम यहां बैठे कर्मचारियों की व्यवस्था कहां करे। नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त के बीच चर्चा के बाद लेक व्यू गार्डन के पास निगम के एक खाली कार्यालय में पुलिस कर्मियों की जरूरत की व्यवस्था की गयी है। 
खटोदरा क्षेत्र में नवजीवन सर्कल के पास पुलिस चौकी भी यातायात में बाधक साबित हो रही है। पुलिस चौकी होने के कारण लाखों रुपये की लागत से बनी सर्विस रोड का उपयोग वाहन चालक नहीं कर सकते। खटोदरा पुलिस चौकी भी लंबे समय से विचाराधीन है, लेकिन इसे हटाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
पुलिस चौकी स्टाफ के लिए किस तरह की अलग व्यवस्था की जाए, इस पर भी बातचीत चल रही है। लेकिन पुलिस चौकी को अभी तक हटाया नहीं जाने के कारण यातायात की समस्या और सर्विस रोड का अभी तक सही उपयोग नहीं हो पाया है। संभावना है कि आने वाले दिनों में इसी तरह की कार्रवाई निगम की ओर से शुरू की जाएगी।
Tags: