सूरत में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, तापी शुद्धिकरण और रिवरफ्रंट के सपने दिखाकर उड़ाए करोड़ों रुपये

सूरत में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन,  तापी शुद्धिकरण और रिवरफ्रंट के सपने दिखाकर उड़ाए करोड़ों रुपये

रूपाणी सरकार के पांच वर्ष पुर्ण होने पर भाजपा विकास दिवस मना रही है जिसके खिलाफ कांग्रेस ने विकास के नाम पर अभी तक साकार नही हुए प्रोजेक्टो की सूची बनायी।

रूपाणी सरकार जहां विकास दिवस मना रही है, वहीं कांग्रेस विकास खोज कार्यक्रम द्वारा विरोध कर रही है
कांग्रेस द्वारा विकास खोज कार्यक्रम के तहत विकास के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम दिए जा रहे हैं।  कांग्रेस कार्यकर्ता आज सूरत के नवाड़ी घाट पहुंचे और भाजपा सरकार के विरोध में सूत्रोच्चार तथा धरना प्रदर्शन किया। 
रूपाणी सरकार जहां विकास दिवस मना रही है, वहीं कांग्रेस विकास खोज का कार्यक्रम पेश कर सांकेतिक रूप से विरोध कर रही है।  पुलिस ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को उस समय हिरासत में ले लिया जब वे नावडी घाट  पहुंचे। 
अगस्त 2006 में सूरत में बाढ़ आई थी तब काफी तबाही हुई थी और कांग्रेस द्वारा तब भी सरकार पर विफलता का आरोप लगाया था। भाजपा सरकार विकास की बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन हकीकत इसके उलट है। सूरत के लोगों को रिवरफ्रंट के बड़े सपने दिखाकर करोड़ों रुपये के फंड का इस्तेमाल  किया गया है। आज यह कोई नहीं जानता कि रिवरफ्रंट प्रोजेक्ट कहां है और इसके नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। 
कांग्रेस के मुताबिक भाजपा सरकार बार-बार तापी शुद्धि के लिए करोड़ों रुपये की घोषणा कर चुकी है लेकिन तापी नदी को शुद्ध करने में पूरी तरह विफल रही है। मानसून में नदी में नया पानी आने से तापी का जलकुंभी कुछ हद तक कम हो जाता है । लेकिन उस जलकुंभी को हटाने के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। जलकुंभी निकालने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मशीनों में ऑपरेशन मेन्टेनन्स के नाम पर अधिकारी और बीजेपी नेता करोड़ों रुपये का गबन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री बार-बार तापी शुद्धिकरण के लिए भारी भरकम राशि देने की घोषणा कर चुके हैं लेकिन अभी तक वह तापी को शुद्ध नहीं कर पाए हैं। 
Tags: