सूरत : भारी बारिश से तबाह महाराष्ट्र के लोगों की मदद के लिये बढ़े हाथ, भेजी जाएगी किट

सूरत : भारी बारिश से तबाह महाराष्ट्र के लोगों की मदद के लिये बढ़े हाथ, भेजी जाएगी किट

एक माह के राशन सहित किट तैयार कर भिजवाई

शहर में, राज्य में या देश के किसी भी हिस्से में जब भी कोई प्राकृतिक या मानव निर्मित आपदा आती है तो सूरत के लोग हमेशा मदद के लिए आगे आते हैं। सूरत के लोग हमेशा लोगों की मदद के लिए हर संभव कोशिश करते रहे हैं। इस समय महाराष्ट्र का कोंकण जिला भारी बारिश से तबाह हो गया है। पिछले सप्ताह हुई भारी बारिश का जनजीवन पर सीधा असर पड़ा है। ऐसे में कई लोग बेघर होने को मजबूर हो गए हैं, वहीं सूरत से प्रभावित इलाकों में अनाज की किट भेजी जाने लगी है। विद्याकुंज, विद्यादीप साईनाथ स्पोर्ट क्लब, वीरता ग्रुप द्वारा लगभग 500 किट तैयार किए गए हैं।
किट को प्रभावित लोगों के खाने के लिए एक महीने तक चलने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जिसमें खाने की चीजें रखी जाती हैं। समय-समय पर प्रभावित लोगों को भोजन किट बांटने के अनुभव के कारण अब सूरत से जितनी किट भेजी है उतनी ही सावधानी से तैयार की जाती है। यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाता है कि कीट प्रभावित क्षेत्र को कोई नुकसान न पहुंचाए और प्रदान की गई सभी वस्तुएं एक महीने तक अच्छी स्थिति में रहें।
सेवकीय समूह के महेशभाई पटेल ने कहा, "जब हमने कोंकण में तबाही के दृश्य देखे, तो हमारे कुछ दोस्तों को लगा कि वहां के लोगों को अब मदद की ज़रूरत हो सकती है।" इसलिए हम सोशल मीडिया के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे और उनसे लोगों की मदद करने के बारे में बात की। इसी को ध्यान में रखते हुए सूरतियों ने अपने स्वभाव के अनुसार किसी भी प्रकार का मीनमेष रखे बिना खुले मन से दान दिया। इस वजह से हमने तत्काल प्रभाव से फूड किट तैयार करना शुरू कर दिया है। अगले दो दिन पूरी तरह तैयार होने के बाद हम प्रभावित क्षेत्र में भेजेंगे।
Tags: