सूरत में बना हिल स्टेशन जैसा माहौल, 14 किलोमीटर की तेज हवाओं के साथ खुशनुमा बना वातावरण

सूरत में बना हिल स्टेशन जैसा माहौल, 14 किलोमीटर की तेज हवाओं के साथ खुशनुमा बना वातावरण

दक्षिण-पश्चिम की दिशा से आने वाली हवाओं ने बधाई सूरत की खूबसूरती

सूरत शहर में आज पूरे दिन खुशनुमा माहौल के बीच हल्की से माध्यम बारिश और हवा के चलते पूरा वातावरण आनंदित बना था। शहर में 14 किलोमीटर की तेजी से हवाओं के बहने के साथ बारिश के मौसम ने पूरे वातावरण को खुशनुमा कर दिया था। आम तौर पर हिल स्टेशन पर देखने मिले ऐसा माहौल आज शहर में देखने मिला था, जहां पूरे समय के दौरान मिनी तूफान जैसा माहौल बना रहा। 
फ़्लड कंट्रोल प्रवक्ता द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के अनुसार, हवामान विभाग द्वारा जुलाई महीने के अंत में बारिश के कम होकर तेज हवाओं के चलने का अनुमान बताया गया था, जो की सही साबित भी हुआ। पूरे समय के दौरान आकाश में बादलों ने कब्जा कर के रखा पर तेज बारिश की जगह मात्र कुछ बुँदे गिराकर बारिश के बादल हट जाते थे। शहर में महत्तम तापमान 30 और लघूत्तम तापमान 27.5 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि हवा में नमी का प्रमाण 82 प्रतिशत जितना था। 
इसके अलावा हथनूर डेम मे से पानी छोड़ने की मात्रा को घटा कर 5000 क्यूसेक कर दिया गया है। वहीं दूसरी और उकाई डेम के केचमेंट में कुछ समय तक बारिश होने से पानी की आय 16000 क्यूसेक हो गई थी। सुबह आठ बजे दर्ज किए गए सतह की रिपोर्ट के अनुसार, 12 घंटो में उकाई डेम की सतह 324.64 फीट से बढ़कर 324.75 फिट हुई थी। 
Tags: Gujarat