सूरत : रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 50 से घटाकर 30 किए

सूरत :  रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 50 से घटाकर 30 किए

सूरत रेलवे स्टेशन पर प्लेटफोर्म टिकट के दाम ५० रुपये करने पर कडी आलोचना हुई जिससे दुसरे ही दिन पश्चिम रेलवे ने प्लेटफोर्म टिकट का दाम घटाकर ३० रुपये किए।

मुंबई और भुसावल लाईन के 49 स्टेशनों पर प्लेटफोर्म टिकट का दाम 30, 20 और 10 रुपये रहेगा
सूरत रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत 50 रुपये करने का कडा विरोध होने के बाद दुसरे ही दिन पश्चिम रेलवे ने चार्ज घटाकर 30 रुपये कर दिया। सूरत सहित देश में कोरोना के मामले सामने आने के साथ ही  प्लेटफॉर्म टिकटों को बंद कर दिया गया था। पश्चिम रेलवे द्वारा 49 रेलवे स्टेशन पर आज से  30, 20 और 10 रुपये प्लेटफोर्मे टिकट का चार्ज लिया जायेगा।  
डीआरयुसीसी सदस्य हबीब वोरा ने जानकारी देते हुए कहा कि शहर में कोरोना संक्रमण कम होने पर मुंबई डिवीजन से प्लेटफोर्म टिकट शुरू करने की मांग की गयी थी। पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी कर सूरत से विरार तक रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट के चार्ज की घोषणा की थी। पश्चिम रेलवे ने बांद्र और सूरत रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये तय की गई है।  रेलवे स्टेशन पर प्लेटफोर्म टिकट जारी करने के निर्णय का स्वागत है मगर रेलवे द्वारा एनएसजी-2 श्रेणी का हवाला देकर सूरत की जनता से 50 रुपये प्लेटफोर्म टीकट का वसूलना योग्य नही है। इतने टिकट में तो भरूच से वलसाड तक का यात्रि किराया भी कम है। उधना और नवसारी रेलवे स्टेशनों पर टिकट की कीमत 30 रुपये निर्धारित की गई है। रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोष के संसदीय क्षेत्र सूरत में ही  प्लेटफोर्म टिकट के चार्जिस पर कडी आलोचना हुई थी। 
पश्चिम रेलवे के पीआरओ सुमित ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि  गुरूवार को प्लेटफोर्म टिकट के नए चार्जिस जारी किए है। जिसमें सूरत स्टेशन पर 50 रूपये से घटाकर 30 रुपये प्लेटफोर्मे टिकट का चार्ज वसूला जायेगा। उधना, नवसारी, वापी, वलसाड और बिल्लीमोरा स्टेशन पर 20 रुपेय प्लेटफोर्म टिकट चार्ज रहेगा। उसके अलावा मुंबई लाईन तथा भुसावल लाईन के अन्य 49 स्टेशनों पर 10 रुपये प्लेटफोर्म टिकट का चार्ज रहेगा। जिसमें  मुंबई लाईन पर घोलवाड़, उमरगाम रोड, करमबेली, संजाण, भिलाड, उदवाडा, पारडी, अतुल, डूंगरी, वघई, उनाई- वांसदा रोड,  अमलसाड, वेडछा, मरोली, सचिन, भेस्तान, चलथाण, तथा भुसावल लाईन पर बारडोली, मढ़ी, कहेर, व्यारा, उकाई सोनगढ़, नवापुर , खांडबारा, नंदुरबार, चौपले, नारडाना, दोंडाइचा, सिंधखेड़ा, अमलनेर, धरनगांव, गंगाधरा, टिम्बरवा, किकाकुई रोड, लक्कड़कोट, भडभुंजा, कोल्दे, चिंचपाड़ा, खतगाँव, भादवड़, ढेकवद, तिसी, रनाला, पाडसे, विखरण रोड, भोरेटेक, चावलखेडा, टोकरखेड़ा और पालधी स्टेशन का समावेश होता है। 
Tags: