सूरत : दक्षिण गुजरात में मेघ तांडव , वलसाड, नवसारी-सूरत में कई सड़कें बंद, घरों में पानी भरा

सूरत :  दक्षिण गुजरात में मेघ तांडव , वलसाड, नवसारी-सूरत में कई सड़कें बंद, घरों में पानी भरा

सबसे अधिक उमरगाम में 9.13 इंच बारिश, नवसारी में गणदेवी-बिलिमोरा मार्ग बंद

राज्य में लंबे विराम के बाद बारिश की नई पारी की धमाकेदार शुरुआत हो गई है। दक्षिण गुजरात में रविवार को सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। दक्षिण गुजरात के वलसाड, सूरत, नवसारी, तापी, नर्मदा, भरूच और डांग समेत दक्षिण गुजरात के कई जिलों में मेघराजा का गरजना रूप सुबह से ही देखने को मिल रहा है। मेघतांडव 47 तहसीलों में रविवार सुबह से हो रहा है।  साथ ही, सौराष्ट्र में 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। अमरेली, गिर सोमनाथ, भावनगर में भारी बारिश हो सकती है। जबकि मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई है।
वलसाड जिले के कई तहसीलों में सुबह से ही  बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने वलसाड में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई थी। रविवार को सुबह से ही बारिश हो रही है। वलसाड के उमरगाम में 9.13 इंच, वापी में 8.89 इंच और वलसाड में 5.82 इंच बारिश हुई।  केंद्र शासित प्रदेश दमन में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। दमन में पिछले 24 घंटे में 9.48 इंच बारिश दर्ज हुई है। 
जिले के उमरगाम में सुबह 8 से 10 बजे के बीच दो घंटे में 8.46 इंच बारिश हुई। जबकि कपराड़ा 1.61 इंच, धर्मपुर 3.50 इंच और पारडी 3.22 इंच बारिश दर्ज किया गया।  भारी बारिश से निचले क्षेत्रों में जलभराव का नजारा देका गया। बारिश के बाद बाढ़ के कारण कई रास्ते बंद हो गए। निचले इलाकों में जलभराव से घरों को भी नुकसान पहुंचने की जानकारी मिली है। 
नवसारी जिले में पिछले कई दिनों से तेज गर्मी से पीड़ित लोगों को राहत मिली है। रात से हो रही बारिश से नवसारी शहर और अन्य तालुका सड़कों और घरों में पानी भर गया है, जिससे लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। रात में हुई भारी बारिश के कारण मिंढोला नदी का पानी फिर से दोनों किनारों से बहने लगी है।  चार इंच से ज्यादा बारिश के साथ मिंढोला खाड़ी में जलस्तर बढ़ने से लो लाइन ब्रिज पानी में डूब गया। गणदेवी और बिलीमोरा को जोड़ने वाले पुल के दूसरी ओर रहने वाले लोगों का पानी घटने के कारण गणदेवी शहर से संपर्क टूट गया।
Tags: