सूरत : शहर में बारिश के बीच असहनीय गर्मी से मिली राहत

सूरत :  शहर में बारिश के बीच असहनीय गर्मी से मिली राहत

छिटपुट बारिश के बीच बना रहा बरसात का मौसम

सूरत शहर में पिछले दो-तीन दिनों से असहनीय गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक सूरत समेत दक्षिण गुजरात में बारिश की संभावना है। आसमान में सुबह से ही काले  बादल दिखाई दे रहे थे। बारिश का मौसम धीरे-धीरे बीते दिनों की बात हो गया है। शहर के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश होने की खबरें हैं। भारी बारिश से वातावरण में ठंडक फैल गई है। जिससे वातावरण में खुशनुमा बना हुआ है। 
पिछले कुछ दिनों से असहनीय गर्मी से लोग बेहाल हैं। हल्की बारिश ने माहौल को ठंडा कर दिया। सोमवार को शाम के दौरान शहरवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। सूरत के अठवालाइन, वराछा, पाल और अडाजण इलाकों में छिटपुट बारिश हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सूरत समेत पूरे दक्षिण गुजरात में मौसम का मिजाज बना हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए सूरती भी बिना रेनकोट और छतरियों के अपने घरों से निकलने से बच रहे हैं। सूरत के लोगों को भी उम्मीद है कि अगर बारिश हुई तो उन्हें असहनीय गर्मी से राहत मिलेगी।
दक्षिण गुजरात के किसान भी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। कहा जाता है कि बुवाई का समय आने पर आधिकारिक तौर पर मानसून शुरू हो जाए तो किसानों को भी बड़ी राहत मिल सकती है। मानसून आमतौर पर जुलाई के महीने में शुरू होता है। लेकिन इस बार आधिकारिक तौर पर अभी मानसून शुरू नहीं हुआ है। इससे किसान भी असमंजस में हैं। अगर अभी बुवाई के लिए पर्याप्त बारिश हुई तो किसान भी अपनी अगली मानसून फसल के बेहतर होने का इंतजार कर रहे हैं।
Tags: