सूरतः जनसेवा केन्द्र अब सूबह 9 से रात 9 बजे तक खुले रखने का जिला कलेक्टर का आदेश

सूरतः जनसेवा केन्द्र अब सूबह 9 से रात 9 बजे तक खुले रखने का जिला कलेक्टर का आदेश

सूरत शहर के जनसेवा केन्द्रो पर आय प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए लोगों को लंबी लाईनों में लगने के बावजुद बेबस होकर वापस लौटना पडता था, नवनियुक्त कलेक्टर ने सभी केन्द्रो पर समय और स्टाफ बढ़ाने की सूचना दी है।

सूरत जिला कलेक्टर आयुष ओक ने  जन सेवा केंद्रों का किया दौरा, आय के प्रमाणपत्र और जरूरी डोक्युमेन्ट के लिए अतिरिक्त स्टाफ आवंटीत किया
सूरत शहर के लोक सेवा केन्द्रो पर आय सहित विभिन्न प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए अभिभावको एवं छात्रों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड रहा है। लंबी कतारों में घंटो तक खडे रहने के बावजुद उन्हे प्रामणपत्रों से वंचित रहना पडता है। नवनियुक्त जिला कलेक्टर ने जनसेवा केन्द्रो का समय सूबह 9 से रात 9 बजे तक का करने के साथ सभी केन्द्रो पर दो दो अतिरिक्त ओपरेटर आवंटित करके आवेदकों जल्द से जल्द सरलता से प्रमाणपत्र मिल जाए ऐसी सूचना संबंधित मामलतदारों को दी है। 
जिला कलेक्टर आयुष ओक ने बुधवार को सूरत सिटी,  मजुरा, उधना, कतारगाम, अडाजन, पुणा  मामलातदार कार्यालयों में कार्यरत लोक सेवा केंद्रों पर जाकर आवश्यक व्यवस्था करने जरूरी दिशा निर्देश दिए। नए शैक्षणिक वर्ष के प्रारंभ में लोक सेवा केन्द्रों पर जाति एवं आय के प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए आवेदकों की भीड़ लगी होती है। आवेदकों को निर्धारित समय सीमा के भीतर आय और अन्य प्रमाण पत्र सरलता से दिए जा सकें इस लिए जिला कलेक्टर ने आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। 
सार्वजनिक सेवा केन्द्रो पर अतिरिक्त कर्मचारियों का आवंटन करने  अठवालाईन्स स्थिति पुराने न्यायालय भवन के  लोक सेवा केन्द्रों पर आवेदकों के लिए मंडप बनाना , मिनी बाजार के पुराने वार्ड कार्यालय के लोक सेवा केंद्र पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था करना एवं प्रतीक्षारत आवेदकों के लिए एक मंडप बनाना, बड़े और सुपाठ्य अक्षरों में साइनबोर्ड लगाने के साथ सुबह आवेदकों को जल्दी टोकन प्राप्त करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।
कलेक्टर द्वारा समय पर प्रमाण पत्र की प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटरों की संख्या बढ़ाने के लिए कहा, आवेदकों की कतारें हैं तो अधिक सुरक्षा कर्मचारियों की व्यवस्था करें। इसके अलावा  जिन आवेदकों ने ऑनलाइन फॉर्म जमा कर दिए हैं, लेकिन फीस का भुगतान नहीं कर पाए हैं उन लोगों के लिए विशेष तत्परता से वैकल्पिक व्यवस्था करने की सुचना दी है। 
इस बीच,आवेदक आसानी से फोर्म भर पाए उसके लिए अठवालाइन्स लोक सेवा केंद्र पर  कलेक्टर द्वारा जन सहायता केंद्र का उद्घाटन किया गया। अन्य मामलातदार कार्यालयों में भी जन सहायता केंद्र शुरू कराने का  उन्होंने आग्रह किया। मुलाकात के दौरान भूमि सुधार अधिकारी राजेश आर. बारड एवं ममतालदार मौजूद थे।
Tags: