सूरतः सुमूल दूध दाम वृद्धि वापस लेने और किसानों को प्रति फेट अधिक रुपया देने की मांग

सूरतः  सुमूल दूध दाम  वृद्धि वापस लेने और किसानों को प्रति फेट अधिक रुपया देने की मांग

जन आंदोलन करने की धमकी दी

सूरत सिटी जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सुमुल डेयरी के अध्यक्ष मानसिंहभाई पटेल को आवेदन सौंपा गया। सूरत शहर जिले और तापी जिले में सुमूल ने अन्य शहरों की तुलना में दूध की कीमत 2 से 4 रुपये तक की बढोतरी कर दी है। जिसे वापस लेने तथा पशुपालकों को प्रति किलो फेट  86 रुपये  के बदले 100 रुपये देने की मांग की गई है।
कांग्रेस ने संकेत दिया है कि अगर तत्काल प्रभाव से कीमत वापस नहीं ली गई और लोगों के हित में निर्णय नहीं लिया गया तो गांधी की तर्ज पर आंदोलन किया जाएगा। सूरत शहर जिला कांग्रेस कमेटी आने वाले दिनों में जन आंदोलन करेगी और पूरी जिम्मेदारी सुमूल के प्रशासकों पर होगी। सुमुल डेयरी के संचालक इस बात का कोई स्पष्टीकरण नहीं दे रहे हैं कि सिर्फ सूरत शहर और तापी जिले के साथ ही अन्याय क्यों हो रहा है।
कांग्रेस नेता दिनेश रावलिया ने कहा कि सुमुल डेयरी सूरत और तापी जिलों के साथ अन्याय कर रही है। बड़ा सवाल यह है कि एक ही सुमुल डेयरी द्वारा इतने अलग-अलग दाम रखकर लोगों को बेवकूफ क्यों बनाया जा रहा है। इतना ही नहीं, किसानों को अतिरिक्त रुपये का लाभ नहीं दिया जाता है। साथ ही किसानों को दी जाने वाली फेट के दाम बढ़ाने की भी मांग की है। सुमुल डेयरी जब दूध की कीमत बढ़ाती है तो इसका सीधा फायदा पशुपालकों को जाता है, लेकिन यहां कीमत बढ़ जाती है और किसानों और पशुपालकों के साथ अन्याय होता है।
Tags: